Delhi Government School: दिल्ली के सरकारी स्कूलों को लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है. आए दिन बीजेपी (BJP) के नेता कह रहे कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने स्कूलों में क्लासरूम बनाने में घोटाला किया है. वहीं, आम आदमी पार्टी कह रही कि बीजेपी एक्सपोज हो रही है.


नया मामला साउथ ईस्ट दिल्ली के मोलरबंद इलाके में स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अस्थाई पोर्टकैबिन में बच्चों को पढ़ाने का है. जब एबीपी न्यूज की टीम यहां पहुंची तो पता चला कि इवनिंग शिफ्ट चल रही है. एक बच्चे ने इस दौरान बताया कि छोटे क्लास के बच्चों की पढ़ाई  पोर्टकैबिन में ही होती है. बड़े क्लास के स्टूडेंट बिल्डिंग वाली क्लासरूम में बैठते हैं.


दिल्ली सरकार ने क्या कहा? 
आप विधायक आतिशी ने कहा. 'बीजेपी वाले कह रहे कि स्कूल नहीं बने. फिर पिछले छह महीने से कैंपेन चला रही कि ज्यादा बन गए. स्कूल की इमारत नई बनेगी तो अस्थाई इंतजाम किया है. इससे सिर्फ बीजेपी एक्सपोज हो रही है.'


क्या परेशानी हो रही है? 
बच्चों से जब एबीपी न्यूज ने इसके पीछे कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि नहीं पता लेकिन हमें काफी परेशानी हो रही है. गर्मी के कारण हम पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं. गर्मी इतनी बढ़ जाती है कि चक्कर भी आ जाते हैं. इन वजहों से हम स्कूल से भाग जाते हैं. स्कूल के प्रिंसिपल से काफी समय इतंजार करने के बाद भी मुलाकात नहीं हो पाई.


पोर्टकैबिन में क्यों हो रही पढ़ाई? 
एक बच्चे ने पोर्टकैबिन में बताया कि स्कूल में एक नई बिल्डिंग बन रही जिसके बनने के बाद हमें वहां शिफ्ट कर दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें-


MCD Election: 'BJP का चमत्कार देखो, कूड़े का पहाड़ देखो', MCD चुनाव के लिए AAP ने शुरू किया नया कैंपेन


Gujarat Election: गुजरात में सियासी जंग तेज, अमित शाह और अरविंद केजरीवाल एक दूसरे पर बरसे, क्या बोली कांग्रेस?