Olympic Medalist Ravi Dahiya: टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान रवि दहिया को दिल्ली सरकार की ओर से बड़ा सम्मान मिला है. दिल्ली सरकार के आदर्श नगर स्थित विद्यालय को अब स्कूल के पूर्व छात्र और ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया के नाम से जाना जाएगा. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को यह घोषणा की. उन्होंने ट्विटर पर इस कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी. 


क्या बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया का आज उनके आदर्श नगर स्थित स्कूल में स्वागत किया गया. यह उनके शिक्षकों के लिए भावुक करने वाला पल था. सरकार ने इस स्कूल का नाम अब से रवि दहिया बाल विद्यालय करने का फैसला किया है."






ओलंपिक में दहिया ने जीता था सिल्वर मेडल
23 वर्षीय पहलवान रवि दहिया ने हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो ओलंपिक में पहली बार शिरकत की और कुश्ती में सिल्वर जीता. वह दूसरे भारतीय हैं, जिन्होंने ओलंपिक में कुश्ती प्रतियोगिता का सिल्वर मेडल जीता है. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक गोल्ड सहित कुल 7 मेडल जीतकर अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. 


भारत के लिए पहलवान रवि दहिया और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीते. भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, बॉक्सर लवलीना और पहलवान बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए. इन सबके अलावा भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. 


यह भी पढ़ेंः  CM नवीन पटनायक का ऐलान, अगले 10 सालों तक इंडियन हॉकी टीम को स्पॉन्सर करेगी ओडिशा सरकार