नई दिल्ली: खान मार्केट मामले में गिरफ्तार किए गए 4 लोगों को दिल्ली की साकेत कोर्ट से जमानत मिली. इन आरोपियों में मैट्रिक्स के अधिकारी समेत चार लोग शामिल. दिल्ली पुलिस ने इनको खान चाचा रेस्टोरेंट्स से मिले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के बाद जमाखोरी और कालाबाजारी के आरोप में गिरफ्तार किया था.


दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार (7 मई) को राष्ट्रीय राजधानी के दो रेस्टोरेंट्स पर छापेमारी की कार्रवाई कर 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज में किया जाता है.


पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ‘खान चाचा’ रेस्टोरेंट से और नौ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ‘टाउन हॉल’ रेस्टॉरेंट से बरामद किए गए. ये दोनों रेस्टोरेंट्स खान मार्केट इलाके में हैं. पुलिस ने बताया कि इन दोनों रेस्टोरेंट्स के मालिक का नाम नवनीत कालरा है.


दिल्ली की एक अदालत ने ऑक्सीजन सांद्रक की कथित जमाखोरी और कालाबाजारी से जुड़े एक मामले में व्यावसायी नवनीत कालरा को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से मंगलवार को दूसरी बार इंकार कर दिया.


अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुमित दास ने कालरा की अग्रिम जमानत याचिका भी जिला एवं सत्र न्यायाधीश के समक्ष पेश कर दी, अब वहां तय होगा कि बुधवार को अर्जी पर किस अदालत में सुनवाई होगी. 


यह भी पढ़ें:


राष्ट्रीय राजधानी में कम हो रही कोरोना की रफ्तार, आज दिल्ली में कोविड-19 के 13 हजार से ज्यादा नए केस; 300 की मौत