Delhi Fire: दिल्ली के मुखर्जी नगर में संस्कृति कोचिंग सेंटर में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया है. कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों ने छत से कूदकर अपनी जान बचाई. इसके साथ ही 11 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची और रस्सी के सहारे रेस्कयू अभियान चलाया गया. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कैसे कोचिंग सेंटर के छात्र तीसरी मंजिल से रस्सी से नीचे कूद रहे हैं. वहीं दमकल विभाग ने भी मौके पर पहुंचकर छात्रों को रेस्क्यू किया और बताया कि सभी छात्र सुरक्षित हैं.






दमकल विभाग के मुताबिक, सभी छात्रों को रेस्क्यू कर लिया गया है. किसी छात्र को गंभीर चोट नहीं लगी है. स्थिति कंट्रोल में है. हमारी गाड़ियां पहुंचने से पहले ही कुछ छात्रों ने रस्सी से उतरने की कोशिश की, जिसकी वजह से कुछ छात्रों को हल्की चोटें आई हैं. जानकारी के मुताबिक, मौके पर घटना के वक्त करीब 400 छात्र मौजूद थे.


छात्रों ने रस्सी से कूदकर बचाई अपनी जान


जानकारी के मुताबिक, यह आग बिजली के मीटर में लगी थी, जिसके बाद पूरे कोचिंग सेंटर में धुआं फैल गया. जिसके बाद छात्रों ने खिड़की से कूदकर रस्सी के सहारे अपनी जान बचाई. इस पूरी घटना के बाद हड़कंप मच गया और मौके पर दमकल विभाग की 11 गाड़ियां पहुंची. रस्सी के सहारे कूदने के चलते 4 छात्र जख्मी हो गए, जिन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है. 


पुलिस के अनुसार, बिजली के मीटर में आग लगने के बाद पूरी बिल्डिंग में धुआं उठ गया. धुआं उठने के बाद कोचिंग सेंटर में पढ़ रहे छात्र पैनिक हो गए और नीचे भागने के लिए बिल्डिंग की खिड़की से बाहर रस्सी के जरिए कूदने लगे.


यह भी पढ़ें:-


Wrestler Case: पॉक्सो मामले में बृजभूषण को क्लीन चिट, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की क्लोजर रिपोर्ट