CBI Summoned Manish Sisodia: दिल्ली की आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई (CBI) ने रविवार (16 अक्टूबर) को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को समन भेजा है. मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए सोमवार (17 अक्टूबर) सुबह 11 बजे के लिए तलब किया गया है. मामले में प्राथमिक आरोपी के रूप में नामित होने के बाद ये पहली बार है जब मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इस समन को लेकर आप (AAP) ने दावा किया है कि सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है.


इस बारे में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा कि, "मेरे घर पर 14 घंटे सीबीआई रेड कराई, कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला. मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला. अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा, सत्यमेव जयते." 


मनीष सिसोदिया को किया जाएगा गिरफ्तार- आप


सिसोदिया को समन जारी होने के बाद आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाएगा. आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी डरी हुई है. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से मामले में जांच की सिफारिश के बाद अगस्त में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के दिल्ली स्थित आवास पर छापा मारा था. इस दौरान कई राज्यों में छापेमारी की गई थी. 






सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम सभी समझते हैं कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई कल गिरफ्तार करने जा रही है. इस संबंध में आदेश पहले ही जारी किए जा चुके हैं. सिसोदिया की गिरफ्तारी गुजरात में पार्टी को और मजबूत करेगी क्योंकि जनता आप नेताओं के खिलाफ की जा रही दमनकारी कार्रवाई देख रही है.


अरविंद केजरीवाल ने भी किया ट्वीट


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का हवाला देते हुए और इस संघर्ष को आजादी की दूसरी लड़ाई करार देते हुए ट्विटर पर अपने डिप्टी सीएम का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि, "जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये, ये आजादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं. 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी, करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके साथ हैं." 


मामले में दो लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी


आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचाक के मामले के संबंध में दो लोगों, आप संचार प्रमुख विजय नायर और हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली, को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोप है कि आप की नई आबकारी नीति के तहत राजनीतिक नेताओं को फायदा पहुंचाने के लिए शराब की दुकान के लाइसेंस निजी लोगों को सौंपे गए. 


कोई घोटाला नहीं हुआ- AAP


सीबीआई (CBI) ने एफआईआर में दावा किया है कि एक शराब व्यापारी ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के एक सहयोगी की कंपनी को एक करोड़ रुपये का भुगतान किया है. वहीं आप (AAP) का दावा है कि कोई घोटाला नहीं हुआ है और आबकारी विभाग को संभालने वाले सिसोदिया को राजनीतिक प्रतिशोध के लिए निशाना बनाया गया है. 


ये भी पढ़ें- 


AAP Vs BJP: केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की भगत सिंह से की तुलना, भड़के शहजाद पूनावाला बोले- शर्मनाक