Delhi Crime News: दिल्ली के जैतपुर इलाके में दो युवकों को चाकू मारने की घटना सामने आई है. घायलों की पहचान रिशु तिवारी और आनंद माथुर के रूप में हुई है. रिशु को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उसके शरीर पर चार जगह चाकू से वार किए गए हैं, जबकि आनंद माथुर अभी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. 


रिशु तिवारी ने दावा किया है कि इस झगड़े के पीछे की वजह अलग-अलग धर्म से होना है. हमले में घायल हुए रिशु के मुताबिक हमला करने वालों के नाम अनस उर्फ बल्ली, साहिल, अमन उर्फ आजाद और साकिब हैं. पुलिस ने अनस को गिरफ्तार किया है जबकि एक अन्य शख्स को हिरासत में लिया है, जिसकी उम्र को वेरीफाई किया जा रहा है.


क्या है मामला?


रिशु तिवारी कहना है कि वो कल शाम (12 जून) को अपने दोस्त के साथ बाइक पर जा रहा था. जैसे ही वो गली नम्बर 4 के पास पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद कुछ लड़कों ने आकर उसकी बाइक रोकी और फिर उसे मारने लगे. तभी बल्ली नाम के लड़के ने उस पर चाकू से वार किया. ये बात जैसे ही रिशु के बड़े भाई जैसे दोस्त आनंद माथुर को मालूम हुई, वो बीच बचाव के लिए भागता हुआ आया. इस दौरान हमलावरों ने आनंद पर भी चाकू से वार किया, जो उसकी छाती के पास लगा. 


रिशु का कहना है कि बल्ली और अन्य लोगों से पहले भी उसका झगड़ा हुआ था. एक-दो बार मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गयी थी. ये झगड़ा हिन्दू मुसलमान की वजह से हुआ है. वो लोग ज्यादा है, इसलिए वो हमें दबाने की कोशिश करते हैं. 


वहीं जब रिशु के साथ बाइक पर मौजूद रहे युवक से बात की, तो उसने अपनी पहचान का खुलासा न करने की बात पर बताया कि वो कल शाम को अपने दोस्त रिशु के साथ बाइक पर बैठ कर आ रहा था. तभी 3-4 लड़कों ने उन्हें रोका और रिशु पर चाकू से हमला बोल दिया. तभी आनंद आए और बीच बचाव कराने लगे, उन्हें भी चाकू मार दिया गया. उनकी हालत सीरियस है. बल्ली नामके लड़के ने कुछ समय पहले भी रिशु पर हमला किया था. अब फिर उसने हमला किया है. 


पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद


जैतपुर इलाके की ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है. वहीं समय आनंद के घर पर ताला लगा है, सभी अस्पताल में है आनंद की हालत गंभीर बताई जा रही है. उसकी सर्जरी हुई है. कल रात की घटना में रिशु तिवारी पर भी चाकू से वार किया गया. आनंद रिशु का दोस्त हैं और वह बीच बचाव के लिए वहां पहुंचा इसके बाद आनंद को भी चाकू मार दिया गया. 


इस पूरे मामले पर जब पुलिस से बात की गई तो, पुलिस ने ऑन कैमरा कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. पुलिस का कहना है कि चाकूबाजी की घटना हुई है, इसमें दो लड़कों को पकड़ा गया है. एक का नाम अनस है जबकि दूसरे की उम्र वेरीफाई की जा रही है कि वो बालिग है या नाबालिग. जब पुलिस से झगड़े के पीछे का कारण पूछा गया तो पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच पहले भी झगड़ा हुआ है. जब पुलिस से पूछा गया कि पीड़ित रिशु इस विवाद के पीछे अलग अलग धर्म से होना बता रहा है, इस पर पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है. अभी कुछ नहीं कह सकते.


ये भी पढ़ें- Ghazipur Landfill Fire: गाजीपुर लैंडफिल में आग लगने की घटना पर केजरीवाल सरकार सख्त, 24 घंटे निगरानी रखने के लिए निर्देश जारी