Delhi Crime News: दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में हुई एक महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने एक कैब चालक को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी महिला के संपर्क में पिछले 3 सालों से था और वह महिला पर शादी का दबाव बना रहा था. जब महिला ने इस बात से आनाकानी की तो आरोपी ने पहले उसके साथ मारपीट की और फिर मुंह और नाक दबाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस का कहना है कि आरोपी शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं. वहीं, महिला भी शादीशुदा थी. आरोपी का नाम शिव शंकर मुखिया (34) है. 


मेरी वाइफ ड्यूटी पर गई थी- पति


ईस्ट डिस्ट्रिक की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि 26 फरवरी को कॉल मिली, जिसमें कॉलर ने बताया कि मेरी वाइफ ड्यूटी पर गई थी, जो शाम को वापस नहीं आई थी और अब यहां पर उसकी लाश मिली है. पुलिस न्यू अशोक नगर में मौके पर पहुंची, जहां महिला की लाश कमरे में फर्श पर पड़ी मिली. मृतका की पहचान सुनीता उर्फ सुमन के तौर पर हुई. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल में भेजा गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसके सिर और मुंह पर चोट मारी गई थी, साथ ही मुंह और नाक के दबने की वजह से दम घुटने के कारण महिला की मौत हुई है. इस खुलासे के बाद पुलिस ने न्यू अशोक नगर थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया.


आरोपी महिला पर शादी का दबाव बना रहा था


जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि एक टैक्सी ड्राइवर महिला के ऊपर शादी का दबाव बना रहा था. घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई, जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति देखा गया. आसपास के लोगों को उसकी तस्वीर दिखा कर जानकारी जुटायी गई.


महिला के पति को धमकी देते हुए तलाक देने के लिए कहा था


पुलिस का कहना है कि सुनीता उर्फ सुमन के पति आकाश ने बताया कि कुछ महीने पहले उसके पास एक कॉल आई थी, जिसमें फोन करने वाले ने उसे पत्नी (सुनीता) को छोड़ देने की धमकी दी थी. इसके अलावा कुछ पर्चें पर उसकी सुनीता और उसका मोबाइल नंबर लिख अपमानजनक टिप्पणी के साथ चिपका दिया गया था. ट्रू कॉलर में उसकी आईडी एसएच मिली. जिस शख्स ने उसकी पत्नी को आखिरी बार कॉल किया था, उसका नाम इम्तियाज पता चला. 


पुलिस ने ऐसे पकड़ा


पुलिस ने इस व्यक्ति से पूछताछ की तो पता चला कि महिला शाम सवा सात बजे तक जिंदा थी. एक कैब ड्राइवर फोन का इस्तेमाल कर रहा था. उसके फोन नंबर में 11 का अंक था. आखिर में सीडीआर खंगालने के बाद पुलिस ने टैक्नीकल सर्विलांस की मदद ली और संदिग्ध शिव शंकर मुखिया को पकड़ लिया.


इसलिए की महिला की हत्या


पुलिस का कहना है कि शिव शंकर मुखिया ने पूछताछ के दौरान महिला की हत्या करने की बात स्वीकार की है. उसने खुलासा किया कि वो सुनीता के साथ तीन साल से टच में था और उससे शादी करना चाहता था. लेकिन महिला उसके साथ शादी करने से हिचक रही थी. इस बात को लेकर मुखिया गुस्से में था. वह उसके घर गया और उसके साथ मारपीट कर दी. जब महिला चिल्लाई तो मुखिया ने उसका नाक और मुंह दबा कर उसे मार डाला. 


ये भी पढ़ें: PM Modi Security Lapse: कर्नाटक में पीएम मोदी की सुरक्षा में फिर हुई चूक, प्रधानमंत्री की तरफ दौड़ता आया युवक, पुलिस ने पकड़ा