Delhi Crime Case: दिल्ली के सुभाष नगर में बीते सोमवार बीच सड़क 18 राउंड गोली चलाकर एक शख्स को मौत के घाट उतारने की कोशिश में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बढ़ा खुलासा करते हुए कहा कि, इस वारदात का ब्लूप्रिंट तिहाड़ जेल में बैठे गैंगस्टर सलमान त्यागी द्वारा तैयार किया गया था. इस गोलीबारी कांड के पीछे की वजह आपसी रंजिश और दुश्मनी थी जिसके कारण इस पूरे साजिश को अजय चौधरी और उनके भाई की हत्या के लिए रचा गया था.


वेस्ट दिल्ली के डीसीपी घनश्याम बंसल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 4 दिन पहले हुए बीच सड़क पर पीड़ित शख्स को मौत की नींद सुलाने के मकशद से अंधाधुंध फायरिंग की गई थी. डीसीपी ने ये भी बताया कि इस वारदात के पीछे तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर सलमान त्यागी साजिश रची गई थी.


स्कूटी चालक को पुलिस ने दबोचा


डीसीपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एक स्कूटी जिस पर बदमाश सवार होकर आए थे उसकी जानकारी मिली जिसके बाद सबसे पहले स्कूटी के मालिक राजू खान की गिरफ्तारी की गई. राजू की गिरफ्तारी से पूरे मामले का पता चल पाया कि इस मामले में कौन-कौन शामिल था. डीसीपी ने बताया कि इस पूरी घटना के पीछे सलमान त्यागी है जो तिहाड़ जेल में बंद है जिस पर मकोका लगाया गया है. डीसीपी ने बताया कि, सलमान त्यागी की अजय चौधरी से पुरानी रंजिश है.


वहीं, इस मामले की तह तक जाने के लिए जेल में बंद सलमान से भी पुलिस ने पूछताछ की और जानकारी मिली कि इस गोलीकांड में उसके दो भाई अदनान त्यागी और फैजल भी शामिल हैं जिन्हें उत्तर प्रदेश के खुर्जा से गिरफ्तार किया. इसके अलावा एक और आरोपी पारस को पहले ही स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था. साथ ही इस गोलीकांड में इस्तेमाल तीनों हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं.


पीड़ित दोनों भाईयों का अस्पताल में चल रहा इलाज


पुलिस द्वारा जानकारी के अनुसार घटना के दौरान कुल 18 राउंड गोली चलाई गई थी. डीसीपी ने साफ तौर पर बताया कि इस गोलीकांड की साजिश तिहाड़ जेल में ही रची गई थी लेकिन उन्होंने इस बात से अभी इनकार किया कि इस दौरान फोन पर सलमान त्यागी की किसी से बातचीत हुई कि नहीं. उन्होंने कहा इस बारे में अभी और जांच चल रही है और पुलिस को यह भी शक है कि कुछ और लोग इसमें शामिल हो सकते हैं. साथ ही इस बात का भी अभी खुलासा नहीं हो पाया है कि वह तीनों हथियार कहां से लाए गए थे और किसने दिलवाए थे.


डीसीपी ने यह भी बताया कि सलमान त्यागी से जबरन इस बारे में पूछा गया तो यही पता चला कि उसकी अजय चौधरी के भाई से पुरानी दुश्मनी थी और जब यह जेल में बंद हुआ था तो उसके पीछे यह अजय चौधरी का हाथ मानता है. अजय चौधरी को दो गोली लगी ते उसके भाई को तीन गोली लगी. दोनों अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.


(रवि कुमार नीरज की रिपोर्ट)


यह भी पढ़ें.


 Sri Lanka Economic Crisis: आर्थिक संकट के बीच रानिल विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री, जानिए उनके बारे में सबकुछ


Jammu Kashmir: बडगाम में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को ऑफिस में घुसकर मारी गोली, इलाज के दौरान मौत