Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीर पंडित को निशाना बनाया है. आतंकियों ने बडगाम के चाडूरा में तहसील ऑफिस में एक सरकारी कर्मचारी को गोली मारकर घायल कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि राहुल भट्ट नाम के कर्मचारी पर आतंकियों ने दफ्तर में घुसकर फायरिंग की. घायल अवस्था में उन्हें श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. हमले की जिम्मेदारी जैश से संबंधित आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स (टीआरएफ) ने ली है.

  


पुलिस के मुताबिक, हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हमले में 2 आतंकवादी शामिल हैं और उन्होंने इस अपराध के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया है.






जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने हमने की निंदा की है. उन्होंने कहा, ''मैं राहुल भट्ट पर जानलेवा आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं. राहुल चदूरा में तहसील कार्यालय में कार्यरत एक सरकारी कर्मचारी थे जहां उन पर हमला किया गया. लक्षित हत्याएं जारी हैं और भय का वातावरण बढ़ रहा है. राहुल के परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.''


बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का लगातार ऑपरेशन चल रहा है. बुधवार को ही सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा के सालिंदर के जंगलों में एक आतंकी को मार गिराया था. इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के दूरू इलाके के क्रीरी में हुई एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी को मार गिराया था. 


जम्मू-कश्मीर में करीब 168 आतंकवादी सक्रिय हैं जबकि 75 आतंकवादी इस साल मुठभेड़ में मारे गए हैं. पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में 21 विदेशी थे. उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 में सुरक्षाबलों ने 180 आतंकवादियों को मार गिराया था जिनमें से 18 विदेशी थे.


Bandipora Encounter: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी