Cabinet Meeting After Covid Cases:  देश में कोविड के बढ़ते हुए मामलों को देखते शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की.


मनसुख मंडाविया ने राज्यों को सलाह देते हुए कहा कि राज्य लोगों को कोविड नियमों का पालने करने के लिए आगाह करना शुरू करें. साथ ही उन्होंने कहा कि 10 और 11 अप्रैल को सभी अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को जांचने के लिए ‘मॉक ड्रिल’ कराएं. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रियों से कहा कि आठ और नौ अप्रैल को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा करें.


स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर राज्यों और यूटी के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान कोविड टेस्टिंग और जीनोम सीक्वेंसिंग के साथ कोविड नियमों के पालन का प्रसार बढ़ाने पर बात हुई. हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है. 






मीटिंग में क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री? 
इस मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, केंद्र सरकार ने कोविड-19 पर नियमित रूप से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. अगर आने वाले समय में ऐसी स्थिति बिगड़ती है तो परिस्थिति के मुताबिक हम राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इस संबंध में उचित दिशा-निर्देश जारी करेंगे.


मांडविया ने कहा कि केंद्र और राज्यों को सहयोग की भावना से काम करना जारी रखने की जरूरत है, जैसा कि पिछली बार कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के दौरान किया गया था. 


Amit Shah Speech: राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने और संसद नहीं चलने पर अमित शाह बोले, 'इतिहास में कभी नहीं हुआ कि...'