नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को आज 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया. शरजील को मंगलवार को क्राइम ब्रांच ने बिहार से गिरफ्तार किया था जिसके बाद उसे बुधवार सुबह क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली लेकर पहुंची. कोर्ट बंद हो जाने की वजह से शरजील को साकेत कोर्ट परिसर में सीएमएम के घर पेश किया गया. जहां अदालत ने उसे 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा दिया.


पुलिस अब शरजील से पूछताछ करेगी और उसके वायस सैम्पल फॉरेंसिक लैब भेजे जाएंगे. हालांकि शरजील के भाषण वाले वीडियोज को क्राइम ब्रांच की टीम पहले ही फॉरेंसिक लैब भेज चुकी है. जिसकी रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि कहीं इन वीडियो के साथ छेड़छाड़ तो नहीं की गई थी.


साथ ही शरजील की आवाज का मिलान भी वीडियो से किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं शरजील के संबंध पीएफआई से तो नहीं है. आखिरकार वो कौन लोग थे जो शरजील को सपोर्ट कर रहे थे. साथ ही किन लोगों ने शरजील की पुलिस से छिपने में मदद की. गौरतलब है कि शरजील को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद से अरेस्ट किया गया है. और दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाई है.


कुणाल कामरा आज फिर उड़ान के दौरान अर्नब गोस्वामी से उलझे, दो और एयरलाइंस ने लगाई उड़ने पर पाबंदी