BJP Vs AAP: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार (23 अगस्त) को कहा, राष्ट्रीय राजधानी में आबकारी नीति मामले (Excise Policy Case) में सीबीआई (CBI) जांच का सामना कर रहे उपमुख्यमंत्री (Chief Minister) मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को 2 से 3 दिन में गिरफ्तार किया जा सकता है. ये बातें केजरीवाल ने अपने गुजरात दौरे के दौरान कहीं. यहां उन्होंने राज्य में कई तरह की घोषणाएं भी की हैं. 


आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा, 'उन्होंने एक झूठे मामले के आधार पर मनीष सिसोदिया (दिल्ली के उपमुख्यमंत्री) के यहां सीबीआई की छापेमारी कराई, जबकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया था, लेकिन (गुजरात में सरकारी परीक्षा) के प्रश्नपत्र लीक करने वालों के खिलाफ कोई सीबीआई छापेमारी नहीं की गई. क्यों? क्योंकि प्रश्नपत्र लीक के पीछे उनके अपने ही लोग हैं. ' इस मौके पर सिसोदिया भी मौजूद थे.


गुजरात के दौरे पर हैं केजरीवाल
दरअसल, केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी शासित गुजरात की यात्रा पर हैं, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. वह भावनगर में टाउनहॉल कार्यक्रम में बोल रहे थे. कार्यक्रम में मौजूद रहे सिसोदिया ने कहा, गुजरात में आम आदमी पार्टी के बढ़ते समर्थन के कारण उनके खिलाफ सीबीआई कार्रवाई की गई. सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति में अनियमितताओं के सिलसिले में पिछले सप्ताह सिसोदिया के आवास पर छापा मारा था.


गुजरात के सभी युवाओं को नौकरी की गारंटी
केजरीवाल ने अगले पांच सालों में गुजरात के हर युवा के लिए 15 लाख रोजगार पैदा करने के आप के वादे को दोहराया. उन्होंने कहा कि आप ने एक भर्ती कैलेंडर तैयार किया है जिसमें आप सरकार बनने के एक साल के अंदर कई पद भरे जाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि वह जानते हैं कि नौकरियों कैसे पैदा की जाती हैं और दिल्ली में उनकी सरकार ने कई जरिए से 12 लाख युवाओं को रोजगार दिया है. उन्होंने कहा, 'हमारा इरादा साफ है. मैं गुजरात के सभी युवाओं को नौकरी देने की गारंटी देता हूं.'


सीएम केजरीवाल का पीएम मोदी पर कटाक्ष
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, गुजरात में युवाओं के उत्साह को देखते हुए ऐसा लगता है कि सिसोदिया को 10 दिन के बजाय 2 से 3 दिन में गिरफ्तार किया जा सकता है. बता दें कि केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वह अगस्त में अब तक 5 बार राज्य का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने महीने की शुरुआत गिर सोमनाथ जिले के वेरावल और राजकोट में चुनाव प्रचार के साथ की थी.


'दुनिया में सब बेचा जा सकता है, लेकिन ईमानदारी नहीं'
सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा, उन नेता ने पैसों की पेशकश की, लेकिन अखबार (Newspaper) ने यह कहते हुए इसे ठुकरा दिया कि यह उनकी मीडिया की तरह नहीं है. उन्होंने कहा, 'उनका मानना ​​है कि दुनिया में सब कुछ बेचा जा सकता है. लेकिन सब कुछ नहीं बेचा जा सकता है, कई चीजें ईमानदारी से चलती हैं. सिसोदिया (Manish Sisodia) ने दिल्ली में सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता में सुधार के लिए बहुत मेहनत की, स्वतंत्र भारत में किसी भी शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने ऐसा नहीं किया.'


यह भी पढ़ेंः 


SpiceJet News: बड़ी लापरवाही! 45 मिनट तक बस नहीं आई तो रनवे पर पैदल चले स्पाइसजेट के यात्री, जांच शुरू


DGCA New Guidelines: गो फर्स्ट और स्पाइसजेट की घटना के बाद अलर्ट हुआ DGCA, जारी किए ये दिशा-निर्देश