नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के लिए आज शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे. बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शामिल होंगे. मनीष सिसोदिया दिल्ली में कोविड -19 मैनजमेंट के नोडल मंत्री हैं. 
 
मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके बताया कि "दिल्ली में कोरोना की वर्तमान स्थिति डे टू जे बेसिस पर मॉनिटरिंग करने के लिए माननीय सीएम अरविंद कोजरीवाल आज दोपहर 1 बजे नोडल मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारियों के साथ कोविड मैनेजमेंट पर एक रिव्यू बैठक करेंगे." 
 
केजरीवाल ने लोगों से वीकेंड कर्फ्यू में घर के अंदर रहने और महामारी को कंट्रोल करने के लिए अधिकारियों की मदद करने की अपील की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "कोरोना वायरस के कारण आज और कल दिल्ली में कर्फ्यू है. कृपया इसका पालन करें. हम सभी को कोरोना को हराना है."
 


अथॉरिटीज ने शुक्रवार को मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर और श्मशान घाटों के लिए एक ऑर्डर जारी कर कहा है कि विभिन्न अस्पतालों की मोर्चरी में पॉजिटिव / संदिग्ध व्यक्तियों के शवों के बेहतर प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए कोविड -19 डेड बॉडी गाइडलाइंस का पालन किया जाए.   


राजधानी में आ रहे हैं रिकॉर्ड मामले 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार शाम के करीब आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 19,486 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. यह एक दिन में आने वाला सबसे अधिक मामला है. इससे पहले गुरुवार को 16699 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे. वहीं बुधवार को 17,282 और मंगलवार को 13 हजार 468 नए मामलों की पुष्टि हुई थी. दिल्ली में 8,03,623 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 7,30,825 लोग ठीक हो चुके हैं.


यह भी पढ़ें-
बेकाबू कोरोना: 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.34 लाख नए केस आए, पहली बार एक दिन में 1341 संक्रमितों की मौत


 सरकार का दावा- कोरोना के सभी वेरिएंट डिटेक्ट कर सकता है RT-PCR टेस्ट