CM Arvind Kejriwal Will Meet Home Minister Amit Shah: जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग पर बात करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए समय मांगा है. इस बात की जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने दी है. अरविंद केजरीवाल ने कहा,''  मैंने मिलने का समय मांगा है उम्मीद है वो(अमित शाह) जल्द ही समय देंगे.''


दो दिन पहले ही केजरीवाल ने दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) की “जन आक्रोश रैली” में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की थी और कहा था कि वह घाटी में “कश्मीरी पंडितों के नरसंहार” को रोकने के लिए केंद्र की योजना के बारे में जानने के लिए शाह से मुलाकात करेंगे.


केजरीवाल ने हिंदी में किए गए एक ट्वीट में कहा, “लगातार हो रहे कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर चर्चा करने के लिये मैंने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात का समय मांगा है.”


आप घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्या की आलोचना करती रही है और उसने स्थिति के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है. रविवार को रैली में, केजरीवाल ने दावा किया था कि अल्पसंख्यकों की लक्षित हत्याओं के कारण कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है और मांग की कि केंद्र ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक कार्य योजना तैयार करे.


कश्मीर में लक्षित हत्याओं का सिलसिला मई में शुरू हुआ, जिसमें एक क्लर्क राहुल भट्ट (Rahul Bhatt) भी शामिल थे, जिनकी बडगाम जिले के चाडूरा में तहसीलदार के कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कश्मीर (Kashmir) में एक मई से अब तक आठ ऐसी घटनाओं में जान गंवाने वालों में तीन पुलिसकर्मी और पांच आम नागरिक शामिल हैं.


Karnataka Hijab Row: कर्नाटक में नहीं थम रहा हिजाब विवाद, अब प्रदर्शन करने वाली 23 छात्राओं को कॉलेज ने किया निलंबित