नई दिल्लीः देश के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से यहां काम करने वाले टैक्सी चालक काफी प्रभावित हुए हैं. दिल्ली मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर और लॉकडाउन से प्रभावित पारा-ट्रांजिट वाहनों के सार्वजनिक सेवा बैज धारकों (चालकों) को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद देने के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी.


खाते में आएंगे 5000 रुपए


दिल्ली के परिवहन विभाग ने एक बयान में बताया कि वर्ष 2020 के लाभार्थियों को फिर से आवेदन नहीं करना होगा और उनके आधार से जुड़े खाते में सीधे 5000 रुपये आ जाएंगे. हालांकि, यह स्थानीय निकाय की ओर से किए गए मृत्यु सत्यापन पर आधारित होगा.


दिल्ली सरकार ने की थी आर्थिक मदद की घोषणा


बयान में कहा गया, ‘‘दिल्ली कैबिनेट ने आज पारा ट्रांजिट वाहनों के सार्वजनिक सेवा बैच धारकों (चालकों) और परमिट धारकों को कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और उसके बाद कर्फ्यू से प्रभावित होने का संज्ञान लेते हुए पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद को मंजूरी दी है जिसकी घोषणा दिल्ली सरकार ने की थी.’’


ऑटो-टैक्सी चालकों को होगा फायदा


बयान में बताया गया कि चार मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सार्वजनिक सेवा बैज धारकों को पांच-पांच हजार रुपये की एकमुश्त मदद देने की घोषणा की थी. इससे ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा, टैक्सी, फटाफट सेवा, पर्यावरण अनुकुल सेवा, ग्रामीण सेवा और मैक्सी कैब के चालक लाभांवित होंगे.


 


इसे भी पढ़ेंः
पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, बीजेपी सांसद की गाड़ी पर हमला, पुलिस ने की FIR दर्ज


 


CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मध्य प्रदेश में नहीं होंगी दसवीं की परीक्षा, 12वीं के एग्जाम भी स्थगित