Delhi BJP New Plan: भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली में 40 गांव के नाम बदलना चाहती है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के मुताबिक 40 गांव के लोगों ने उनके पास नाम बदलने के संबंध में प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा कि अब निगम के महापौर एमसीडी के कमिश्नर के जरिए दिल्ली सरकार को ये प्रस्ताव भेजेंगे. निगम ने दिल्ली सरकार को पहले भी मोहम्मदपुर का नाम बदलकर माधवपुरम करने का प्रस्ताव भेजा था, जिस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. फिलहाल बीजेपी ने 40 गांव के नाम बदलने की तैयारी कर ली है. इस पर एबीपी न्यूज ने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता से खास बात बातचीत की.


आदेश गुप्ता ने कहा कि ये बात मोहमदपुर से शुरू हुई, वहां के लोगो ने पंचायत के जरिए प्रस्ताव पास किया कि मोहम्मदपुर नाम गुलामी का प्रतीक है, उसे बदलकर माधवपुरम कराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि निगम में हमारे निगम पार्षद ने प्रस्ताव पास करवाया, जिसके बाद इसे दिल्ली सरकार को भेजा गया. अफसोस है की दिल्ली की केजरीवाल सरकार तुष्टिकरण की राजनीति के चलते गांव का नाम नहीं बदलना चाहती है. इसके बाद तमाम निगम पार्षद मेरे पास आए जिन्हें इसी तरह के कई प्रस्ताव मिले थे. 


आप 15 साल से निगम में हैं, तब क्यों नहीं किया?
इस सवाल के जवाब में आदेश गुप्ता ने कहा कि गांव की पंचायतों के प्रपोजल अभी आए हैय. केजरीवाल सरकार जहांगीरपुरी के दंगाइयों को बचाने के लिए आगे आती है, लेकिन दिल्ली पुलिस पर जब गोली चलती है तब चुप रहती है. ये मानसिकता तुष्टिकरण की है. आज दिल्ली के अधिकांश गांवों के नाम मुगलों के समय के हैं, उनके नाम बदले जाने चाहिए. लोग चाहते हैं तो केजरीवाल सरकार को आपत्ति क्यों है. जब आप भेज रहे हैं तो क्या वो तुष्टिकरण नहीं है? इस पर आदेश गुप्ता ने कहा कि अगर वहां बहुसंख्यक समाज के लोग रहते है और दूसरा उस गांव की पंचायत ये चाह रही है तो क्यों नहीं होना चाहिए.


अब प्रक्रिया क्या होगी?
दिल्ली निगम के महापौर प्रस्ताव भेजेंगे और कमिश्नर के जरिए प्रस्ताव दिल्ली सरकार के पास जाएगा. उसके बाद अगर केजरीवाल सरकार नहीं करेगी तो जाकर लोगों को इसके बारे में बताएंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Mussoorie News: मसूरी में अतिक्रमण पर डीएम का बड़ा फैसला, सभी अवैध निर्माण को चिन्हित करने के दिये निर्देश


Petrol Diesel Price Today: दिल्ली से एमपी तक आज पेट्रोल- डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी या मिली राहत? चेक करें ताजा रेट लिस्ट