Delhi Fog Update: दिल्ली में बढ़ता कोहरा अब लोगों के लिए परेशानी की वजह बनता नजर आ रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर यातायात में पड़ता दिख रहा है. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर मंगलवार (20 दिसंबर) की सुबह चारों तरफ कोहरे की मोटी परत नजर आई. सुबह के वक्त ट्विटर पर कई लोगों ने एयरपोर्ट से वीडियो अपलोड करते हुए लिखा है 'जीरो विजिबिलिट'. वीडियो में फ्लाइट को घने कोहरे के बीच से निकलते हुए देखा गया है. 


एयरपोर्ट के चारों तरफ कोहरे को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट ने भी सुबह 4.30 बजे कोहरे की चेतावनी ट्वीट की. इसमें यात्रियों को लो विजिबिलिटी प्लान को लागू करने के बारे में आगाह किया गया. ट्वीट में कहा गया है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी की प्रोसेस चल रही है. फिलहाल सभी उड़ानें सामान्य हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे फ्लाइट अपडेट की किसी भी जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें. 






सड़क दुर्घटनाओं का कारण बन रहा कोहरा 


मौसम विभाग ने सुबह साढ़े पांच बजे दिल्ली के सफदरजंग इलाके में विजिबिलिटी 50 मीटर रहने की सूचना दी. इसमें कहा गया है कि सैटेलाइट तस्वीरों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में घने से लेकर बहुत घना कोहरा देखा गया है. धुंध की भारी परत के कारण लोगों को गाड़ी चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब सड़क दुर्घटनाओं की खबरें भी सामने आने लगी हैं. 



'बेहद खराब' श्रेणी में दिल्ली का AQI


राजधानी में पिछले दिनों हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में रही. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, आज IGI हवाई अड्डे के आसपास वायु गुणवत्ता सूचकांक 378 है. 0 से 100 तक का एक्यूआई 'अच्छा' माना जाता है, जबकि 100 से 200 तक 'मध्यम', 200 से 300 तक 'खराब', 300 से 400 तक 'बहुत खराब' और 400 से 500 या इससे ऊपर 'गंभीर' माना जाता है. 


ये भी पढ़ें: 


Weather Forecast: दिल्ली में बढ़ती ठंड के साथ कम हुई विजिबिलिटी- IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें उत्तर भारत के मौसम का हाल