Prahladpur Underpass: दिल्ली के प्रह्लादपुर में थोड़ी सी बारिश होने के बाद ही अंडरपास करीब 3 फीट तक पानी में डूब गया. हालांकि इसका कारण सिर्फ बारिश नहीं बल्कि सीवर और नाले का गंदा पानी भी है, जिसे इस सड़क के पास ही छोड़ा जा रहा है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लोगों को इसकी जानकारी देते हुए कहा, "ट्रैफिक अलर्ट पुल में जलभराव होने के कारण बंद कर दिया है. बदरपुर से MB रोड जाने वाले यातायात को आश्रम की ओर डाइवर्ट किया गया है. कृपया इस मार्ग के प्रयोग से बचें."


दक्षिणी दिल्ली के महरौली-बदरपुर रोड पर स्थित प्रह्लादपुर अंडरपास में तीन लेन का अंडरपास हल्की बारिश में भी डूब जाता है जहां घुटनों तक पानी आसानी से इकट्ठा होना शुरू हो जाता है. आज दोपहर हुई बारिश के बाद भी भारी जलभराव हो गया. शाम तक यहां का पानी करीब 5 फुट तक भर गया था. जिससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरीके से बाधित हो गई है.


ना तो महरौली-संगम विहार से आने वाले लोग बदरपुर-नोएडा-सरिता विहार के लिए अंडरपास से होकर गुजर सकते हैं और ना ही बदरपुर से आने वाले लोग संगम विहार, ओखला, गोविंदपुरी के लिए अंडरपास का इस्तेमाल कर सकते हैं. निकासी का कोई रास्ता नहीं बने होने के कारण पानी घंटों तक यहां जमा रहता है. जिस कारण लोगों को करीब 4 से 10 किलोमीटर दूसरी तरफ पहुंचने के लिए लंबा रास्ता लेना पड़ता है. 


लोक निर्माण विभाग, दिल्ली सरकार का बोर्ड यहां लगा है. जिस पर साफ लिखा 'आगे जाना मना है, गहरे पानी में डूब कर दुर्घटना हो सकती है.' क्या प्रशासन की जिम्मेदारी महज बोर्ड लगाने भर की है? सालों से खस्ता हाल में पड़े इस अंडरपास की मरम्मत करना क्या उनकी जिम्मेदारी के दायरे में नहीं आता है?


आम लोगों को हो रही है परेशानी


यहां के निवासी धर्मेंद्र सिंह एबीपी न्यूज़ को बताते हैं कि इसमें नाले का पानी भी छोड़ा जाता है. बारिश का पानी भी है. इस स्तिथि में कोई परिवर्तन 10-11 सालों से नहीं हुआ है. दूसरे निवासी गणेश बताते हैं कि इसमें गटर, सीवर लाइन का पानी छोड़ दिया जाता है. इस तरह से ही पानी हर साल भरता है, जिसकी कोई निकासी नहीं है. हम हफ्तों तक पानी निकलने का इंतजार करते रहते हैं. वहीं ऑफिस जाने वाले विनोद कुमार कहते हैं, "मुझे ऑफिस जाना था, लेकिन रोड ब्लॉक है. ऑफिस वालों को फोन कर रहा हूं, लेकिन उनका कहना है कि ऑफिस आना ही है. अब सोच रहा हूं कैसे क्रॉस करूं. अभी तो जरा सी बारिश हुई है. आधे घंटे बारिश होती है तो 10 फीट तक पानी भर जाता है."


यह भी पढ़ें:
Weather Updates: दिल्ली-NCR में फिर बरसे बादल, कई इलाकों में भारी बारिश
UP Schools and Colleges Closed: भारी बारिश की वजह से कल एक दिन के लिए बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज