नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टर और नर्स भी इलाज के दौरान इससे संक्रमित हो जा रहे हैं. ताज़ा मामला दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल है जहां 108 लोगों को क्वारांटीन में भेज दिया गया है. इसमें अस्पताल के डॉक्टरों के अलावा नर्स, वार्ड बॉय, क्लीनिंग स्टाफ शामिल हैं.


सर गंगाराम अस्पताल की तरफ़ से चेयरमैन डॉ डी एस राणा ने एबीपी न्यूज़ को बताया की करीब 6 दिन पहले दो मरीज अस्पताल में इलाज के लिए आए थे. दोनों को तबीयत काफी खराब थी लेकिन उस समय कोरोना में नजर आने वाले कोई लक्षण नहीं थे. लेकिन बाद में इन्हे सांस कि तकलीफ शुरू हुई जिसके बाद इनका कोविड 19 का टेस्ट करवाया गया जोकि पॉजिटिव आया. इसके बाद तुरंत अस्पताल ने उन सभी लोगों को क्वारांटिन करने के फैसला किया. इसकी तहत 108 लोग जो इनके इलाज के दौरान में इन दोनो मरीजों के संपर्क में आए उन्हें क्वारांटिन कर दिया. इसमें से 85 लोगों को घर में और 23 को अस्पताल में रखा गया है.

वहीं दोनों मरीजों को सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है. वहीं प्रशासन को भी इसकी सूचना दे दी गई है. वहीं सर गंगाराम अस्पताल का कहना है की जिन लोगों को क्वारांटिन उनमें कोई लक्षण अभी नहीं है लेकिन उनका भी जल्द टेस्ट कराया जाएगा. इसे पहले भी कई जगहों पर और अस्पताल में डॉक्टर मरीजों से एक्सपोज होने की वजह से संक्रमित हुए हैं.

बिहार: जरूरतमंदों को हर संभव मदद देने में जुटी नीतीश सरकार, बाहर से आए एक-एक शख्स की होगी स्क्रीनिंग

ग्रिड फेल होने की आशंका के बीच बिजली मंत्रालय का बयान, कहा- चिंता की कोई बात नहीं है