नई दिल्ली: लाल किला हिंसा मामले में आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. आज ही दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें सशर्त ज़मानत दी थी.


आपको बता दें कि 9 फरवरी को दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया गया था. उनपर प्रदर्शनकारियों को भड़काने समेत कई आरोप हैं. आज दिल्ली की जारी कोर्ट ने उन्हें 30,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी. कोर्ट ने जमानत के साथ जो शर्तें लगाईं, उसके तहत सिद्धू को पुलिस स्टेशन में हाजिरी लगानी होगी, अपना पासपोर्ट जमा करना होगा, फोन नंबर नहीं बदलना होगा और हिंसा के सबूतों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं करनी होगी. हालांकि ज़मानत के कुछ घंटों बाद ही सिद्धू को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है.


बता दें कि, गणतंत्र दिवस के दिन राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी. इस बीच, कुछ प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर लाल किले पहुंचे थे. इनमें से कुछ अंदर गए और लाल किले की प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगा दिया. इस दौरान हुई हिंसा में करीब 500 पुलिसकर्मी घायल हो गए और एक प्रदर्शनकारी की मौत हुई थी. 


8 अप्रैल को हुई पिछली सुनवाई में दीप सिद्धू ने खुद को निर्दोष बताया था और इस मामलें में जमानत देने का आग्रह किया था. सिद्धू ने कहा था कि उसे फर्जी तरीके से मामले में फंसाया जा रहा है. वहीं अभियोजन पक्ष ने जमानत पर आपत्ति जताते हुए उसे मुख्य आरोपी बताया था.