Lottery News: कर्ज में डूबे मोहम्मद बावा ने अपना घर बेचने की तैयारी कर ली थी. घर बेचने के लिए ग्राहक से बस टोकन मिलना बाकी था. लेकिन किस्मत या चमत्कार ही कहेंगे कि उनका एक करोड़ का अचानक जैकपॉट (Jackpot)लग गया और एक ही मिनट में वो करोड़पति बन गए. ये कहानी नहीं, हकीकत है. केरल के मोहम्मद बावा बुरी तरह से कर्ज के बोझ के तले दबे थे और कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने हाल ही में बने अपने घर को बेचने का सोच लिया था. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. घर की बिक्री के लिए टोकन एडवांस मिलने से पहले ही खुशकिस्मती (Goog Luck)ने उनके दरवाजे पर दस्तक दी. उनका जैकपॉट लग गया और उन्होंने एक करोड़ की लॉटरी का प्राइज जीत लिया.


चुकाने के 50 लाख रुपये, घर बेचने की थी तैयारी


केरल के कासरगोड ( Kasaragod) जिले के मंजेश्वर गांव के बावा को रिश्तेदारों और बैंक से लगभग  50 लाख रुपये का ऋण चुकाने के लिए पैसों की जरूरत थी. अपनी दो बेटियों की शादी और कारोबार में हुए नुकसान ने उन्हें कर्ज में डूबो दिया था. उन्होंने बड़ी रकम कर्ज के रूप में ले ली थी. जब उनके सामने कर्ज को चुकाने का कोई रास्ता नहीं बचा तो उन्होंने अपने नए घर को बेचने की ठानी. 


ईश्वर ने सुन ली पुकार, चमक गई किस्मत


बावा ने बताया कि मैं चिंतित था और ईश्वर को याद कर रहा था. शायद उसने मेरी सुन ली थी. केरल सरकार के फिफ्टी-फिफ्टी लॉटरी परिणाम मुझे रविवार दोपहर 3.30 बजे पता चला. मैं सौभाग्य से एक करोड़ रुपये जीत गया था. इससे पहले दिन में ही, मेरे घर के खरीदार ने हमें सूचित किया कि वह टोकन एडवांस देने के लिए शाम 5.30 बजे हमारे घर आएगा. लेकिन जब वह मेरे घर पहुंचा तो मेरे घर में भीड़ लगी थी और लोग मुझे लॉटरी जीतने की बधाईयां देने पहुंचे थे. लेकिन हमारी भाग्यशाली जीत से मेरे घर के वो खरीदार भी बहुत खुश हुए.


ऐसे ही लॉटरी का टिकट ले लिया था


बावा ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने लॉटरी जीती है, इसलिए अब मेरे इस घर को बेचने की कोई जरूरत नहीं है, इस पैसे से हमारी सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा." बावा ने कहा, मैं नियमित रूप से लॉटरी टिकट नहीं खरीदता हूं. “मैं उस लॉटरी एजेंट को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, इसलिए जब वह मेरे घर से गुजरता था, तो वह मुझे कुछ टिकट दे देता था.


किस्मत हुई मेहरबान


बाबा ने बताया कि मैंने यह टिकट बिना यह जाने खरीदा कि इसका क्या करना है, जीतना तो है नहीं. लेकिन किस्मत ऐसी कि एक करोड़ रुपये जीत गए. बाबा ने कहा कि मैं अपना पूरा कर्ज चुकाने के बाद बाकी की रकम गरीबों और जरूरतमंदों में बांट दूंगा. जानकारी के मुताबिक एक करोड़ रुपये में से टैक्स कटौती के बाद बावा को 63 लाख रुपये मिलेंगे.


ये भी पढ़ें:


Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार का शिंदे गुट ने तय किया फॉर्मूला, BJP देगी इतने पद


Mumbai Fire: मुंबई के अंधेरी वेस्ट में फिल्म के सेट पर लगी आग, आसमान में दिखा काले धुएं का गुबार