Terrorists Hurled Grenade: श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षा बलों के एक दल पर आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंके जाने से सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घटना यहां सनत नगर चौक पर रात करीब 8 बजकर 55 मिनट पर हुई. ऐसी ही एक अन्य घटना में आतंकवादियों शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षा बलों के एक दल को निशाना बनाया था, जिसमें सीआरपीएफ कांस्टेबल और दो आम निवासी घायल हो गए थे.


इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों ने शुक्रवार को सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक हेड कॉन्स्टेबल सहित तीन लोग घायल हो गए थे. पुलिस अधिकारी ने बताया था कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में एसबीआई मुख्य चौक सोपोर के नजदीक आतंकवादियों ने सुरक्षा बल के दल को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका. उन्होंने बताया कि ग्रेनेड में हुए धमाके की चपेट में आने से सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल और दो आम नागरिक घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.


साथ ही एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से सीआरपीएफ के शिविर को निशाना बनाया. हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई. अधिकारियों ने बताया कि रात करीब साढ़े आठ बजे आतंकवादियों ने नौपोरा चौक स्थित सीआरपीएफ के शिविर को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका, जो सड़क किनारे फटा. उन्होंने बताया कि धमाके के बाद ड्यूटी पर तैनात संतरी ने हवाई फायरिंग की.


वहीं राजौरी जिले के खांदली इलाके में गुरुवार की रात को बीजेपी नेता जसबीर सिंह के घर पर ग्रेनेड हमले में तीन वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई थी और उनके परिवार के छह सदस्य घायल हो गए थे. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी नेता के घऱ पर आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में तीन वर्षीय एक बच्चे की मौत की निंदा की. उन्होंने मृतक के परिवार से संवेदना जताई.


J&K: 15 अगस्त से पहले किश्तवाड़ में बड़ी साजिश नाकाम, सड़क पर मिले विस्फोटक को सुरक्षाबलों ने निष्क्रिय किया, चार आतंकी गिरफ्तार