CR Kesavan Resigned: भारत के पहले गवर्नर-जनरल सी राजगपालाचारी के पोते सीआर केसवन ने गुरुवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे गए अपने इस्तीफे में केसवन ने लिखा, वह दो दशक से पार्टी के लिए निष्ठापूर्वक काम कर रहे थे लेकिन उनको इसका कोई उचित प्रतिफल मिलता नहीं दिखाई दे रहा है.


कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, मैं अब विवेक पूर्वक पार्टी के विचारों के साथ और सहमत नहीं हो पा रहा हूं, यही वजह है कि मैंने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठनात्मक जिम्मेदारी निभाने से इंकार कर दिया था. 






खड़गे को लिखे पत्र में और क्या बोले सीआर केसवन?
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में सीआर केसवन ने अपने इस्तीफे की कई वजहें गिनाईं हैं. उन्होंने कहा कि वह पार्टी के विचारों का पूरी ईमानदारी से समर्थन नहीं कर पा रहे हैं इसलिए ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर दी जा रही जिम्मेदारी को स्वीकार नहीं किया. 


साथ ही उन्होंने कहा कि इसी वजह से वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भी दूर रहे. उन्होंने आगे कहा, यह मेरे लिए एक नया रास्ता तय करने का समय है, इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.  मैंने तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी के रूप से भी अपना इस्तीफा उपयुक्त प्राधिकारी को सौंप दिया है. 


किस पार्टी को ज्वाइन करेंगे केसवन?
कांग्रेस से इस्तीफे के बाद दूसरी पार्टी को ज्वाईन करने की अटकलों को केसवन ने खारिज कर दिया.  केसवन ने कहा कि उन्होंने इसलिए इस्तीफा नहीं दिया है कि वह कोई नई पार्टी ज्वाईन करने जा रहे हैं बल्कि  वह खुद नहीं जानते कि आगे वह क्या करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने रिकॉर्ड को सही करने के लिए किसी से बात नहीं की है और वह फिलहाल अभी किसी भी अन्य राजनीतिक पार्टी के साथ संपर्क में नहीं है. 


Shiv Sena Row: कांग्रेस और एनसीपी भी बनाएंगी उद्धव से दूरी! ठाकरे के पास बचा है बस ये आखिरी ब्रह्मास्त्र