Lok Sahha Election 2024: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस  (टीएमसी) के बीच की रार कम होती दिखाई नहीं दे रही है. दोनों ही पार्टियों के बीच सीटों को लेकर फिलहाल बातचीत अटकी हुई है. इस बीच केरल से भी 'इंडिया' गठबंधन के लिए बुरी खबर है. बंगाल में पहले ही सबकुछ ठीक नहीं था, वहीं अब केरल में लेफ्ट ने कांग्रेस के खिलाफ तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. 


सीपीआईएम ने सेंट्रल कमेटी मीटिंग में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी गलत तरीके से सीएम पिनराई विजयन को टारगेट कर रही है. पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस के इस रवैये को केरल के लोग अस्वीकर कर देंगे. इस बयान से साफ नजर आ रहा है कि पार्टी ने भी कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.


सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कांग्रेस से नाराजगी की खबरों के बीच टीएमसी ने बंगाल में 2 से ज्यादा सीटें कांग्रेस को देने का कोई आश्वासन अभी तक नहीं दिया है. ममता बनर्जी ने हाल ही में कांग्रेस से नाराजगी जताते हुए बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. हालांकि इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खुद दीदी को मनाने की कोशिश की. उन्होंने ममता बनर्जी को फोन करके राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आने का निवेदन भी किया था.


पंजाब में भी सीट शेयरिंग को लेकर सवाल कायम
हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी कहा था कि हम राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. इम सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेंगे. दरअसल AAP और कांग्रेस विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गठबंधन 'इंडिया' से अलग होकर बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में वापसी कर चुके हैं. . 


ये भी पढ़ें- Chandigarh Mayor Election Result: 4 वोट से जीती BJP, 8 वोट हुए रद्द... चंडीगढ़ मेयर चुनाव में AAP के साथ किस तरह हुआ 'खेला'?