कोलकाताः मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के सचिव सूर्यकान्त मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि अच्छा होगा कि यदि तृणमूल कांग्रेस समेत देश के सारे विपक्षी दल राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी को टक्कर देने के लिए एक साथ आएं क्योंकि “जब हम उसे (बीजेपी) दिल्ली से बाहर खदेड़ देंगे तब हमारी लड़ाई आगे बढ़ेगी.”


पश्चिम बंगाल में TMC और BJP को चुनौती देगा वामपंथ


वाम नेता ने कहा कि हालांकि, वामपंथी दल पश्चिम बंगाल में ममता की पार्टी और बीजेपी दोनों को चुनौती देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के एक वर्ग ने बीजेपी और तृणमूल को अपने प्रमुख विरोधियों के रूप में एक ही खांचे में रखा है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले दोनों पार्टियों के लिए “बीजेमूल” शब्द गढ़ा गया था लेकिन इसे जनता ने स्वीकार नहीं किया.


बीजेपी से लड़ने के लिए साथ आना होगा


वह यहां भारत में कम्युनिस्ट आंदोलन के संस्थापकों में एक मुजफ्फर अहमद की 133 वीं जयंती समारोह के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान मिश्रा ने कहा 'हमें लगता है कि सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और वामपंथी ताकतों को लड़ने के लिए एक साथ लाना होगा.'


सीपीएम के राज्य सचिव ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी की मदद से बीजेपी से निपटा जा सकता है, वे भगवा ब्रिगेड की मदद करेंगे. यह देखते हुए कि 2021 के चुनावों में पार्टी की रणनीति सही थी, उन्होंने कहा कि सीपीएम राज्य में टीएमसी और बीजेपी दोनों को टक्कर देने के रास्ते से नहीं हट सकती. 


इसे भी पढ़ेंः
Exclusive: सिल्वर मेडल जीतने के बाद एबीपी न्यूज़ से बोले रवि दहिया- कुछ कमियां हैं जिन्हें ठीक करना है


Tokyo Olympics 2020: रवि दहिया का मैच देखकर कत्ल के मामले में जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार हुआ भावुक