अमरावतीः कभी कभी इंसानों का जानवर प्रेम इतना ज्यादा होता है कि देखकर हर कोई दंग रह जाता है. ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में देखने को मिला है. एक मालिक अपने गाय से इतना प्यार करता है कि गर्भधारण करने पर उसकी गोदभराई की रस्म अदा करता है. मालिक की ओर से यह रस्म बड़े धूमधाम से आयोजित किया जाता है. इस दौरान गाय को खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है. ढोल बाजे और मधुर पारंपरिक गीतों के साथ गाय के गर्भधारण का यह रस्म मालिक निभाता है. इस दौरान महिलाएं बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में हिस्सा लेती हैं और अपने गीतों के जरिए गाय और मालिक के लिए शुभकामनाएं देती है.


गोदभराई से पहले गाय का किया गया श्रृंगार


मामला आंध्र प्रदेश के आगिरिपल्ली मंडल के वडलामानु गांव का है. यहां रहने वाले प्रसाद राव और अंजना देवी नाम के दंपति ने अपने गर्भवती गाय की गोदभराई की रस्म निभाया. गाय का नाम अल्वेलु मंगम्मा रखा गया है. इस कार्यक्रम में गांव के कई महिलाओं ने हिस्सा लिया. रस्म को निभाने से पहले गाय को नहला धुलाकर करीने से सजाया गया.


गांववालों ने मिलकर गाय को हल्दी कुमकुम लगाया. पूजा के लिए तरह-तरह के पकवान  बनाए गए. प्रसाद के रूप में कई तरह के फल और पकवान को रखा गया. गांववालों का मानना है कि अगर गाय की गोदभराई करके पूजा करेंगे तो गांव में पशु, फसल सब अच्छे रहेंगे, गांव में खुशहाली बरसेगी.


गोदभराई के लिए छपा निमंत्रण पत्र


गाय के गोदभराई का रस्म बहुत धूमधाम से मनाया गया. इसके लिए गाय के मालिक ने गोदभराई के लिए निमंत्रण पत्र भी छापवाया और भाग लेने के लिए लोगों को आमंत्रित किया. इस दौरान वहां पहुंचे मेहमानों को खाना भी खिलाया गया.


Punjab Crisis: आज दिल्ली आएंगे सीएम चन्नी, सिद्धू और हरीश चौधरी के बीच हुई बैठक पर हाईकमान से करेंगे चर्चा


सामना में शिवसेना की कांग्रेस को सलाह, कहा- फुलटाइम अध्यक्ष की जरूरत, सिद्धू-अमरिंदर की खुशामद से कुछ नहीं होगा