Covid Vaccination New Record: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज देशभर में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन हुआ है. रात करीब साढ़े 9 बजे तक कोरोना रोधी टीके की सवा दो करोड़ से ज्यादा डोज़ लोगों को लगाई गई. बीजेपी ने पीएम के जन्मदिन के मौके पर कोरोना टीके की दो करोड़ डोज़ लगाने का लक्ष्य रखा था. हालांकि आंकड़ा लक्ष्य से काफी आगे रहा.


रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज हुए रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर हर भारतीय गर्व कर रहा होगा. मैं डॉक्टरों, इनोवेटरों, प्रशासकों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों और सभी फ्रंटलाइन वर्करों का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. कोरोना को हराने के लिए आईए हम कोरोना की रफ्तार को बनाएं रखें."


 






मनसुख मंडाविया ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन होने पर ट्वीट किया, "वैक्सीने सेवा को चरितार्थ करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ़ से प्रधानमंत्री जी को उपहार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर आज भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया है." 


 






इस बड़ी उपलब्धि पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सफरदरजंग के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ खुशी मनाई. देश में एक दिन में ही दो करोड़ से ज्यादा टीके की डोज़ लगने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "सभी स्वास्थ्य कर्मियों का शुक्रिया. वेल डल इंडिया."


मध्य प्रदेश में कैसी है वैक्सीनेशन की रफ्तार


मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज़ नज़र आई. सीएम शिवराज सिंह चौहान के दफ्तर की ओर से ट्वीट कर के जानकारी दी गई कि शाम पांच बजे तक 17 लाख 99 हजार 159 नागरिकों ने टीकाकरण हो चुका है.



PAK vs NZ: सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज रद्द, आज खेला जाना था पहला वनडे


Manoj Patil को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में साहिल खान और तीन अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया