नई दिल्ली: नई दिल्ली: देश में कोरोना की रफ्तार कम होने लगा है. विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना धीरे धीरे अंतिम स्टेज की ओर बढ़ रहा है. विशेषज्ञों की राय है कि अगल छह महीने कोरोना के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इन छह महीनों में कोरोना खत्म होने की ओर बढ़ जाएगा. तीसरी लहर की आशंका को लेकर विशेषज्ञों ने कहा है कि कोरोना का नया वैरिएंट अकेला पड़ रहा है और यह वैरिएंट अकेले तीसरी लहर नहीं ला सकता है.


अधिकांश भविष्यवाणियों को गलत साबित कर देता है महामारी


कोरोना को लेकर नेशनल सेंटर फॉर डिजीज के डायरेक्टर डॉक्टर सुजीत सिंह ने बताया कि महामारी अधिकांश भविष्यवाणियों को गलत साबित कर देता है लेकिन अगले छह महीनों में कोरोना के वायरस अंतिम स्थिति की ओर आगे बढ़ जाएगा.


डॉक्टर सुजीत सिंह ने बताया कि कोरोना के अंत का मतलब यह न निकाला जाए कि यह पूरी तरह से खत्म हो जाएगा लेकिन हां इस महामारी को आसानी से संभाला जा सकता है. इस वायरस को बेहतर सुविधा और इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद से कंट्रोल में किया जा सकता है.


वैक्सीनेशन कारगर हथियार


डॉक्टर सुजीत सिंह ने बताया कि केरल में कोरोना के नए मामलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार कमी आ रही है. अब वहां भी हालात बेहतर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन काफी कारगर हथियार है.


इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉक्टरों ने बताया कि कोरोना एंडेमिक बनने लगी है. एंडेमिक का मतलब है कि एक ऐसी बीमारी, जो आसपास मौजूद रहती है हमेशा के लिए खत्म नहीं होती है.


Mumbai ATS News: मुंबई एटीएस में 100 से ज्यादा पद खाली, अभी एक भी एसीपी नहीं है एटीएस के पास


Gujarat Cabinet News: भूपेंद्र पटेल कैबिनेट का शपथग्रहण आज, 26 से 27 मंत्री ले सकते हैं शपथ