COVID-19 Mock Drill: कोरोना की नई लहर के लिए कितने तैयार हम? दूसरे दिन भी जारी है देशभर में 'मॉक-ड्रिल'

Coronavirus Mock Drill Today: कोरोना के मामलों में रफ्तार को देखते हुए सोमवार को देशभर में 'मॉक-ड्रिल' चला जिसका आज दूसरा और आखिरी दिन है.

ABP Live Last Updated: 11 Apr 2023 11:18 AM
Corona: पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए इतने हजार मामले...

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार 676 नए मामले दर्ज हुए हैं जिसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 37,093 हो गई है. 

Mock Drill: दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल शुरू

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में आज कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल चल रही है. दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल LNJP में मॉक ड्रिल शुरू कर तैयारियों पर गौर किया जा रहा है. 

Corona: मुंबई के सरकारी अस्पतालों में अब...

बढ़ते कोरोना को देखते हुए BMC ने आदेश दिया है कि मुंबई के सभी सरकारी अस्पतालों में आज से मास्क पहनना अनिवार्य होगा. 

Mock Drill: दिल्ली सरकार के अस्पतालों में चलेगा आज मॉक ड्रिल

आज दिल्ली सरकार के अस्पतालों में भी मॉक ड्रिल होगी. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज राजीव गांधी अस्पताल पहुंचकर मॉक ड्रिल का निरीक्षण करेंगे. 

Coronavirus: राजस्थान में चला मॉक ड्रिल

राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सवाई मान सिंह अस्पताल में भी मॉक ड्रिल की गई. 

Corona: दिल्ली के आरएमएल अस्पताल पहुंच मनसुख मांडविया ने किया निरीक्षण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया बीते दिन (10 अप्रैल) को दिल्ली के आरएमएल अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया. मंडाविया ने इस दौरान डॉक्टरों और नर्सों से सुरक्षा को लेकर बातचीत की. 

Covid-19: आज भी चलेगा मेगा मॉक ड्रिल

कोरोना के खिलाफ देश भर के अस्पतालों में आज भी मेगा मॉक ड्रिल चलेगा. केंद्र के निर्देश पर कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बड़ी तैयारियां चल रही हैं. 

बैकग्राउंड

Coronavirus  Mock Drill Today Updates: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए देशभर में 'मॉक-ड्रिल' चला जिसका आज दूसरा और आखिरी दिन है. बीते दिन (10 अप्रैल) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दिल्ली में राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में कोविड-19 संबंधी तैयारियों की समीक्षा के लिए दौरा किया.


मांडविया ने इस दौरान आरएमएल अस्पताल में विभागाध्यक्षों और कर्मचारियों से बातचीत की और डॉक्टर्स, नर्स, सुरक्षा और स्वच्छता सेवाओं के प्रमुखों के साथ चर्चा कर उनके सुझावों को सुना. बता दें, भारत में कोविड-19 के 5,880 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 35,199 हो गई है. वहीं, संक्रमण से 14 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 5,30,979 हो गई है.


बैठक में मंडाविया ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से अस्पतालों का दौरा करने और...


मंडाविया ने 7 अप्रैल को हुई समीक्षा बैठक में राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से अस्पतालों का दौरा करने और 10 एवं 11 अप्रैल को तैयारियों का निरीक्षण करने का अनुरोध किया था. साथ ही राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सूचित किया गया कि इस वक्त विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) वायरस के एक चिंताजनक स्वरूप (वीओआई), एक्सबीबी.1.5 और छह अन्य स्वरूपों (बीक्यू.1, बीए.2.75, सीएच.1.1, एक्सबीबी, एक्सबीएफ और एक्सबीबी.1.16) पर बारीकी से नजर रख रहा है. मंडाविया ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से जांच की दर में तेजी लाने और परीक्षणों में आरटी-पीसीआर की भागीदारी बढ़ाने का अनुरोध भी किया.


महाराष्ट्र में...


महाराष्ट्र में सरकारी अस्पतालों की कोविड-19 तैयारियों का आकलन करने के लिए सोमवार को 'मॉक ड्रिल' की गई जो आज भी जारी रहेगी. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य की सबसे बड़ी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने वालों में से एक मुंबई के जेजे अस्पताल में एक “मॉक ड्रिल” ओपीडी में और दूसरी वार्डों में आयोजित की गई, जिसके दौरान दवा भंडारण, एक्स-रे मशीन, ऑक्सीजन आपूर्ति उपकरण और कर्मियों की तैनाती की जांच की गई.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.