Covid-19 Cases In India: बीते एक हफ्ते से देश में कोविड के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. बीते 24 घंटों में देश में कोविड के 10 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. जिसने आम नागरिकों सहित सरकार को भी चिंता में डाल दिया है. 


हालांकि बढ़े हुए कोविड के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि देश में कोविड के मामलों में तेजी से बढोतरी हुई है, इसको लेकर सावधानी बरतने की जरूरत होती है लेकिन देश में कोविड के बढ़ते मामलों से परेशान होनी की जरूरत नहीं है क्योंकि आने वाले 10 दिनों में इनकी संख्या घट जाएगी. 


स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने भी बताया, देश में बढ़ रहे कोविड के संक्रमण फिलहाल अभी स्थानीय चरण में है, या फिर इन संक्रमण ने बीते कई महीनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है लेकिन बावजूद इसके यह बड़े पैमाने पर नहीं फैलेगा. 


देश भर में कितने मामले दर्ज किए गए
भारत ने पिछले 24 घंटों में 10 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं जो सात महीनों में सबसे अधिक हैं. विशेषज्ञों का कहना है, ओमिक्रॉन का एक्सबीबी.1.16 सब वेरिएंट, जोकि न्यू सर्ज के लिए जिम्मेदार है उनकी चिंता का कारण नहीं है क्योंकि मौजूदा टीकाकरण इस समस्या को हल करने में सक्षम है. 


सूत्रों ने कहा, ये सब वेरिएंट फरवरी में 21.6% बढ़े हैं तो वहीं मार्च में इनमें 35.8% उछाल दर्ज किया गया हालांकि इस वजह से अस्पताल में किसी को भर्ती नहीं करना पड़ा या फिर इस कोविड की वजह से किसी की मौत नहीं हुई.


कोविशील्ड ने शुरू किया कोविड टीकों का प्रोडक्शन
वहीं देश भर में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आदर पूनावाला ने बुधवार (12 अप्रैल) को कहा कि वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर उन्होंने कोविड-19 के टीके कोविशील्ड का उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया सीरम इंस्टीट्यूट के पास कोवैक्स टीके की 60 लाख ‘बूस्टर’ खुराक पहले से मौजूद है. उन्होंने कहा, वयस्क लोगों को कोविड के खतरे के मद्देनजर बूस्टर डोज लेनी चाहिए.




UP Nikay Chunav 2023: लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या समेत 8 सीटों पर सपा ने घोषित किए मेयर कैंडिडेट, जानें- किसे दिया टिकट?