नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मंत्रिपरिषद में हुए विस्तार में शामिल होने वाले मंत्रियों को बधाई दी और कहा कि उनके अनुभव और बुद्धिमता का काफी लाभ मिलेगा.


आज मंत्रिपरिषद का बहुप्रतीक्षित विस्तार किया गया जिसमें नौ नये चेहरों को शामिल किया गया और चार मंत्रियों धर्मेन्द्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी को कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति मिली. मंत्रिपरिषद विस्तार में अश्विनी कुमार चौबे, वीरेंद्र कुमार, शिव प्रताप शुक्ला, अनंत कुमार हेगड़े, राज कुमार सिंह, हरदीप पुरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, सत्यपाल सिंह और के जे अल्फोंस ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली.

राष्ट्रपति भवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं आज शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई देता हूं. उनके अनुभव और बुद्धिमता का मंत्रिपरिषद को लाभ मिलेगा. ’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं अपने सहयोगी धर्मेन्द्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी को कैबिनेट में शामिल होने पर बधाई देता हूं. ’’

आपको बता दें कि मंत्रिपरिषद विस्तार में बीजेपी के सहयोगी दल शामिल नहीं थे. छह मंत्रियों ने विस्तार से पहले इस्तीफा दिया था.