जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा का डांगर इलाका सबसे बड़ा कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका है. 400 लोगों की आबादी वाले इस गांव में करीब 30 कोविड-19 के मरीज पाए गए हैं. जिसके बाद पूरे इलाके को क्वारंटाइन कर दिया गया है.


अधिकारियों का कहना है कि वायरस का संक्रमण एक ऐसे शख्स से फैला जिसकी मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. मरने से पहले पॉजिटिव मरीज बहुत सारे लोगों के संपर्क में आया था. उसके परिवार के 11 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल 30 मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव के 400 लोगों की जांच की जा रही है. इलाके के एक अधिकारी शाहनवाज बुखारी बताते हैं कि मृतक की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं थी. इसलिए किसी को शक नहीं हुआ कि उसे कोरोना का संक्रमण हो सकता है.


शाहनवाज का कहना है कि मृतक लंबे समय से बीमार था. इस दौरान कई लोग उससे मिलने आए. मगर जब उसकी मौत हुई तब उसकी जांच रिपोर्ट से कोविड-19 का पता चला. जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने इलाके को सील कर दिया. घरों और गलियों को सैनेटाइज किया जा रहा है. डांगर मोहल्ला से सटे चार इलाकों को भी रेड जोन घोषित किया जा चुका है. डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग के लिए इलाके से सैंपल इकट्ठा कर रहे हैं और संक्रमण के फैलाव का पता लगाने के लिए उन्होंने रैपिड टेस्टिंग भी शुरू कर दिया है.


बता दें कि बांदीपुरा जिले में कोरोना वायरस के 91 मामले सामने आ चुके हैं.


Coronavirus: पीएम केयर्स फंड के बाद कंगना ने दिहाड़ी मजदूरों को दी इतनी बड़ी रकम


पृथ्वी दिवस के आज पूरे हुए 50 साल, गूगल ने 'मधुमक्खी' को समर्पित किया अपना डूडल