नई दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 2 करोड़ 40 लाख के आंकड़े के पार पहुंच गए हैं. देशभर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है. इसके चलते देश में कई लोगों को सांस की समस्या से जूझते देखा गया है. वहीं, अब जेलों में बंद कैदी भी कोरोना संक्रमण की मार से बच नहीं पा रहे हैं.


120 कैदी कोरोना संक्रमित


दरअसल, ओडिशा की जेल में बंद कम से कम 120 कैदियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. वहीं, एक कैदी की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. यहां डीआईजी ने जानकारी दी है कि कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीजों को कोविड अस्पतालों में भर्ती किया गया है. 


449 कोदियों को मिली पैरोल


जेल अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा है कि ओडिशा की जेलों में बंद 449 कैदियों को 90 दिन की पैरोल पर रिहा किया गया है. वहीं पटनागढ़ उप-जेल और बरहामपुर जेल की एक सेल को कोविड ​​​​देखभाल केंद्र में बदल दिया गया. कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर कैदियों को जल्द से जल्द आइसोलेशन में रख कर इलाज किया जा रहा है, वहीं गंभीर रुप से बीमार रोगियों को कोविड अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है. 






अन्य जेलों में भी कैदी संक्रमित हो रहे हैं


ओडिश के मयूरभंज में उडाला की उप-जेल में इससे पहले  21 अंडर ट्रायल कैदियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था. जिन्हें कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आइसोलेशन के तहत रखा गया. वहीं हाल ही में हरियाणा की करनाल जेल में बंद  56 कैदियों को कोरोना संक्रमित पाया गया.


 


इसे भी पढ़ेंः
पश्चिम बंगाल: कूचबिहार और सीतलकुची में हिंसा प्रभावितों से मिले राज्यपाल धनखड़, विरोध में दिखाए गए काले झंडे


 


ICU-ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर साइबर ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार, फर्राटेदार इंग्लिश बोलकर करता था धोखाधड़ी