Coronavirus In India: एक तरफ चीन, अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया सहित कई देशों में कोरोना बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ भारत ने इसको लेकर तैयारी तेज की हुई है. इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया कि कोविड-19 (Covid-19) के बाद भी देश में अर्थव्यवस्था ठीक चल रही है. जेपी नड्डा (JP Nadda) कर्नाटक चुनाव को लेकर राज्य के दौर पर हैं.


तुमकुर में गुरुवार (5 जनवरी) को शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन में उन्होंने कहा, ''कोरोना और रूस-यूक्रेन युद्ध से चीन में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है. शक्तिशाली देश अमेरिका और यूरोप में अर्थव्यवस्था सही से नहीं चल रही, लेकिन भारत में इकोनॉमी अभी भी स्थिर है.'' इसके अलावा उन्होंने कहा कि ब्रिटेन को पीछे छोड़कर हम दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनें. 


भारत की तैयारी
दुनिया के कई देशों में बढ़ते हुए कोरोना को देखते हुए भारत ने चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट जरूरी कर दी है. यह रिपोर्ट हिंदुस्तान आने से 72 घंटे पहले की होनी चाहिए है. साथ ही कई राज्य भी निर्देश जारी कर चुके हैं. देश के सभी एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग भी हो रही है.  


जेपी नड्डा ने और क्या कहा? 
जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का दूसरा नाम भ्रष्टाचार, कमीशन, जातिवाद है. हमारा मिशन सेवा करना है और इनका मिशन कमीशन लेना है. ये भाई को भाई से लड़ाते हैं. साथ ही उन्होंने दावा किया कि जो हमने वाद किए वो पूरे किए हैं. उन्होंने कहा कि जातिवाद को बढ़ावा देना, वंशवाद को प्रतिपादित करना, परिवारवाद को बढ़ाना और तुष्टिकरण को आगे बढ़ाना ही कांग्रेस का काम है. 


जेपी नड्डा ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए हैं, राजनीति से परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद समाप्त हुआ है. पीएम मोदी ने "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास" इस मंत्र के साथ सबको आगे बढ़ाने का काम किया है. 


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: ओमिक्रोन के वेरिएंट BF-7 को लेकर बढ़ी टेंशन, इन प्वाइंट्स में जानिए क्या है भारत की तैयारी?