नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली में बिगड़ते कोरोना संक्रमण के हालातों को देखते हुए आज एक बार फिर दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक बुलाई है. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री समेत आपदा प्रबंधन अथॉरिटी से जुड़े बाकी लोग शामिल होंगे. बैठक सुबह 11 बजे एलजी निवास पर होगी.


आज होने वाली बैठक के दौरान जिन बातों पर चर्चा होगी उनमें प्रमुख हैं- पिछली बैठक के बाद से लेकर अब तक क्या-क्या कदम उठाए गए. मुंबई के तर्ज पर कैसे टेंपरेरी तौर पर बड़े अस्पताल तैयार किए जाएं इस पर चर्चा होगी. खाली पड़े फ्लैट्स को किस तरह से कोरोना अस्पताल के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है इस पर भी चर्चा होनी.


आरडब्लूए को भी ऑक्सीजन सिलेंडर और बाकी बुनियादी सुविधाएं दी जाएं जिससे कि कमेटी सेंटर में ही मरीजों का इलाज हो सके. अस्पतालों में ही शवों के अंतिम संस्कार का इंतजाम कैसे हो सकता है, निजी अस्पतालों द्वारा वसूले जा रहे हैं मनमाने पैसे पर कैसे रोक लगाई जा सकती है इस पर चर्चा होगी. हो सकता है इसको लेकर कोई बड़ा फैसला भी हो. कोरोना टेस्ट की जांच के लिए वसूले जाने वाले पैसे मैं कैसे कमी लाई जाए इस पर भी इस मीटिंग में बात होगी. चलती फिरती कोविड-19 टेस्टिंग लैब तैयार करने और बीमारी से लड़ने के लिए मेडिकल स्टाफ की उपलब्धता और नियुक्ति को लेकर भी चर्चा होगी.


नहीं थम रहे दिल्ली में कोरोना के मामले


दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1647 नए मरीज आज पाए गए हैं. वहीं आज कोरोना वायरस की वजह से 73 और लोगों की जान चली गई. राजधानी दिल्ली में अब कोविड-19 के कुल मामले 42,829 पहुंच गए. वहीं मृतकों का आंकड़ा 1400 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में 73 मरीजों की मौत हुई है.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: दुनियाभर में पिछले 24 घंटों में सामने आए 1.24 लाख नए केस, तीन हजार की हुई मौत