नई दिल्ली: कोरोना के मामलों में वृद्धि के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने इस चिट्ठी में राज्य में स्वास्थ्य ढांचे में महत्वपूर्ण रूप से मजबूती लाने को कहा है.


हर्षवर्धन ने पश्चिम बंगाल के कई जिलों में संक्रमण दर 40 प्रतिशत से अधिक होने के मुद्दे को उठाते हुए अधिक जांच किए जाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा, ''मोदी सरकार कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में पश्चिम बंगाल की मदद करने को प्रतिबद्ध है.''


शुक्रवार को ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 के उपचार के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का अनुरोध किया.


उन्होंने कहा, ‘‘भारत सरकार ने पिछले 10 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के कुल उत्पादन में से अन्य राज्यों के लिए चिकित्सीय आक्सीजन का आवंटन 230 मीट्रिक टन से 360 मीट्रिक टन तक बढ़ाया है, हमारे लिए प्रतिदिन 308 टन प्रतिदिन रखा गया है जबकि राज्य की जरुरत 550 टन की है.’’


पश्चिम बंगाल में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. बंगाल में शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 19,216 नये मामले सामने आए और 112 मरीजों की मौत हो गई.


राज्य में अब तक 9,54,282 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 12,076 मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में इस समय 1,24,098 लोगों का इलाज चल रहा है. बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार से राज्य में 64,551 नमूनों की कोविड-19 के लिए जांच की गई है.


पीएम मोदी के फोन कॉल पर टिप्पणी को लेकर आंध्र के CM बोले- प्रिय हेमंत सोरेन, मैं आपका सम्मान करता हूं लेकिन...