नई दिल्ली: ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के बीच दिल्ली के लिए एक राहत की खबर है. भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि आज रात छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की एक स्पेशल ट्रेन रवाना होगी, जिसमें चार टैंकरों में करीब 70 मेट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन मौजूद होगी.


रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के मुताबिक ये स्पेशल ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन के लिए आज रायगढ़ के जिंदल स्टील वर्क्स से रवाना की जाएगी. 


रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा, "दिल्ली को लेकर बात जारी है. हम 4 जिंदल प्लांट से 4 ऑक्सीजन टैंकर भेजने वाले हैं. मुझे बताया गया है कि टैंगर लोड किए जा रहे हैं. रेलवे ने वैगन्स पहले ही उपलब्ध करवा दिए हैं, जो की तैयार हैं. जैसे ही टैंकर्स लोड हो जाते हैं. उन्हें रवाना कर दिया जाएगा."


आपको बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है. कोरोना संक्रमण की ताज़ा लहर से ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ी है. शुक्रवार और शनिवार की बीच की रात में दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने के चलते 25 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी.


दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाया गया


दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. दिल्ली में लॉकडाउन सोमवार तीन मई सुबह 5 बजे तक रहेगा. ये एलान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया है. इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि राजधानी में अभी भी ऑक्सीजन की कमी है. 


सीएम केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली में लकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है.'