नई दिल्ली: कोरोना के लगातार बढ़ते कहर के कारण देश में लोगों को घर रहने की सलाह सरकार ने दी है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है. इस अपील से पहले देश के अलग-अलग शहरों में मॉल, सिनेमाघर बंद कर दिए है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को मेट्रो का संचालन बंद रहेगा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने यह जानकारी ट्वीट कर के दी है.


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से बचाव को देश में रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की. उन्होंने कहा कि सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक कोई भी घर से बाहर न निकले. जनता कर्फ्यू के ही मद्देनजर डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन) ने मेट्रो ट्रेनों का संचालन रविवार को न करने का फैसला किया है. ट्वीट में पीएम मोदी की अपील का जिक्र है और लिखा है कि हमारी सेवाएं बंद रहेंगी. इस कदम का उद्देश्य जनता को घर के अंदर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करना है, जो Covid -19 के खिलाफ लड़ाई में आवश्यक है. जनता कर्फ्यू के दौरान बेंगलुरु मेट्रो को भी बंद रखा जाएगा.






वहीं देश में जनता कर्फ्यू के दौरान ट्रेनें भी रद्द रहेंगी. कोरोना संकट से जूझ रहे देश में प्रधानमंत्री मोदी के जनता कर्फ़्यू के आह्वान को सफल बनाने के लिए रेलवे ने बड़ा फ़ैसला किया है. शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी. जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और शनिवार रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाई हैं उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा. इसके अलावा आज से दिल्ली के बाजार दिन दिनों तक बंद रहेंगे. हालांकि, डेयरी, दवा, सब्जी और राशन की दुकानें खुली रहेंगे ताकि लोगों को दिक्कत न हो और उनकी सामान्य जरूरते पूरी होती रहें.


यहां पढ़ें


Coronavirus: इटली में 24 घंटे में 627 मौत, दुनियाभर में 11 हजार के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा 


कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव टेस्ट के बाद इन सांसदों और नेताओं ने खुद को किया आइसोलेट