मुंबई: देश की सबसे बड़ी प्राइवेट कैब सेवा उपलध कराने वाली कंपनी OLA ने COVID-19 के बढ़ते कहर को देखते हुए अपने सभी ड्राइवर और पार्टनर्स को बड़ी राहत दी है. इस मुश्किल घड़ी में मदद का हाथ बढ़ाते हुए ओला ने अपने सभी पार्टनर्स की लीज माफ कर दी है. वहीं कई और बड़े फ़ैसले भी लिए हैं. OLA ने यह राहत दी हैं.


लीज माफ - ओला के जितने भी पार्टनर्स जिन्होंने लीज पर गाड़ियां ली हैं. उन सभी की किश्तों को ओला द्वारा माफ किया गया हैइस फ़ैसले से 18 से 24 हज़ार की राहत सभी ओला पार्टनर्स को मिलेगी.  


COVID 19 मेडिकल इंश्योरेंस प्लान: ओला ड्राइवर और उनके पत्नी के लिए COVID -19 मेडिकल इंश्योरेंस प्लान के अंतर्गत 30 हज़ार का इंश्योरेंस भी उपलब्ध कराया हैइस सेवा का लाभ सभी ओला ड्राइवर्स को मिलेगा.


सहयोग मुहिम द्वारा 1200 का माइक्रो क्रेडिट: अपनी नई मुहिमसहयोग’ के माध्यम से ओला ड्राइवर्स को हर हफ्ते माइक्रो क्रेडिट दिया जाएगा. हर हफ्ते ओला ड्राइवर और पार्टनर्स के बैंक खाते में सीधे 1200 रुपए क्रेडिट किए जाएंगे. माइक्रो क्रेडिट का मक़सद है कि बंदी के इस दौर में इसकी मदद से सभी अपने घर के लिए ज़रूरत की चीज़ें खरीद सकें. सभी ड्राइवर्स के हाथ मे कुछ ऐसे रकम रहेगी जिससे वे अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें. 


ड्राइव ड्राइवर्स फंड: ओला फाउंडेशन द्वारा ओला के सभी टैक्सी चालकऑटो चालकों के लिए 20 करोड़ की राशि इकट्ठा की गई है. वहीं ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल का इसमें सबसे बड़ा योगदान है. भावेश अग्रवाल ने अपने पूरे साल का वतन इस फंड में जमा कराया हैओला ने यह कदम कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उठाया है. ओला से जुड़े कई फीसदी ड्राइवर पार्टनर मध्यम वर्ग के है. लॉक डाउन के बाद बुरी तरह से प्रभावित हुए है


यहां पढ़ें


पीएम मोदी ने प्रिंस चार्ल्स से पूछी खैरियत, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी की चर्चा


कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब शाहरुख खान करेंगे मदद, ट्विटर के ज़रिए किया एलान