India Coronavirus Cases: देश में कोरोना (Corona) की रफ्तार धीमी पड़ते दिख रही है लेकिन खतरा अब भी नहीं टला है. रोजाना मामले 15 हजार के पार दर्ज हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15 हजार 528 नए मामले सामने आए हैं तो नहीं इस दौरान 25 लोगों की मौत हुई है. जो कल के दर्ज आंकड़ों के मुकाबले कम है. 


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry)  के जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में नए मामलों की संख्या के बाद अब एक्टिव मामले बढ़ 1 लाख 43 हाजर 654 हो गए हैं. वहीं, बीते दिन 16 हजार 113 मरीज़ कोरोना से ठीक हुए हैं. पिछले दिन के आंकड़ों से तुलना करें तो सोमवार को 16 हजार 935 नए मामले दर्ज हुए थे और इस दौरान 51 लोगों की महामारी के चलते मौत हुई थी. 






मृतक संख्या बढ़कर 5 लाख 25 हजार के पार


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 25 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,25,785 हो गई है. वहीं, देश में इस वक्त मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.47 प्रतिशत है. बता दें, देश में 19 दिसंबर 2020 को कोरोना के मामले एक करोड़ से अधिक हो गए थे. पिछले साल चार मई को संक्रमितों की संख्या दो करोड़ और 23 जून 2021 को तीन करोड़ के पार पहुंच गई थी. इस साल 25 जनवरी को मामले चार करोड़ के पार हो गए थे.


यह भी पढ़ें.


Manish Tewari: 'शेर को जंजीर से बांधने की कोशिश की जाती है तो...' - पार्टी से विवाद के बीच मनीष तिवारी का ट्वीट


Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में आज मिली राहत या बढ़ गई कीमत? चेक करें दिल्ली सहित इन राज्यों के प्रमुख शहरों में Fuel के नए रेट