इंदौर: देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर भी है. रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में शहर में कोरोना संक्रमण के 95 नये मामले सामने आये है. इसके साथ ही जिले में महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 2,470 से बढ़कर 2,565 पर पहुंच गई है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 संक्रमित पाये गये 71 वर्षीय पुरुष की यहां एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई.


जिले में मृतकों की संख्या 100 के पार


इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 101 पर पहुंच गई है. प्रदेश सरकार के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अस्पतालों में इलाज के बाद जिले के 1,174 मरीज इस महामारी से उबर चुके हैं. इंदौर जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी. प्रशासन ने इंदौर की शहरी सीमा में 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है.


जिले में मरीज़ों का मृत्यु दर


जिले में कोरोना के मरीजों की मृत्यु दर 4.26 प्रतिशत दर्ज की गई है. पिछले 20 दिन से जिले में यह दर पांच प्रतिशत से कम बनी हुई है. आपको बता दें, देश भर में कोरोना संक्रमणों का आकड़ा 96 हजार 169 जा पहुंचा है. वहीं इस महामारी के चलते 3029 लोग अपनी जान गवां चुके है.


वहीं देश में कोरोना को देखते हुए लॉकडाउन 24 मार्च से जारी है. लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया है जो 31 मई तक जारी रहेगा.


ये भी पढ़े.


आर्थिक सुधारों की रणनीति तय करने को लेकर राजनाथ सिंह के घर होगी ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक


कोरोना का कहर: एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा 5242 मामले सामने आए, पिछले 24 घंटों में 157 लोग मरे