Coronavirus Karnataka: कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए भारत सरकार ने कमर कस ली है. इसी बीच कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर (K Sudhakar) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना का BF.7 वेरिएंट कम खतरे और लक्षणों के साथ फैलता है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को सतर्क रहना चाहिए. 


के सुधाकर ने कहा कि राज्यभर के सभी जिलों में कोरोनो वायरस मामलों की संख्या में किसी भी बढ़ोतरी से निपटने के लिए लगातार जांच की जा रही है. बीते दिन राज्य में कोरोना की तैयारियों को परखने के लिए तमाम अस्पतालों में मॉक ड्रिल की गई. उन्होंने कहा कि बीएफ.7 ओमिक्रॉन का ही एक वेरिएंट हैं. इसके मामले ज्यादा है लेकिन इससे ज्यादा संक्रमण नहीं होता है, इसलिए इसका खतरा कम है. 


के सुधाकर ने यह कहा


उन्होंने कहा अन्य देशों की रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि बुजुर्गों और पहले से किसी बीमारी से परेशान लोगों में इस वेरिएंट का वायरस थोड़ा ज्यादा होता है. यही कारण है कि कल जारी दिशानिर्देशों में राज्य सरकार ने ऐसे लोगों को अधिक सावधान होने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि ऐसी जगहों पर जानें से बचें, जहां ज्यादा भीड़ है. गर्भवती महिलाओं और बच्चों का भी ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है.


कर्नाटक में मास्क अनिवार्य 


बता दें कि, कर्नाटक सरकार ने बीते दिन सिनेमा थिएटर और शैक्षणिक संस्थानों में मास्क के इस्तेमाल को अनिवार्य कर दिया और सभी से ज्यादा बाहर न निकलने की अपील की गई है. वहीं, महाराष्ट्र से लगी सीमाओं पर निगरानी रखने के सवाल पर सुधाकर ने कहा कि केंद्र ने राज्यों को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है और पड़ोसी राज्य में भी अधिकारियों को उन जगहों पर पहरा देना चाहिए, जहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे हैं. 


ये भी पढ़ें: 


Covid Cases In China: 'पार्किंग में लाशों का ढेर, लोगों से जबरदस्ती कराए जा रहे फॉर्म पर साइन,' वीडियो ने खोल दी चीन की पोल