नई दिल्लीः देश में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. तमाम उपायों के बावजूद ताजा आकंड़े सिरहन पैदा करने वाले हैं. देश में अब तक लगभग 24 लाख लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इसमें से 16 लाख से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. हाल ही में कोरोना को लेकर महाराष्ट्र से एक भयावह खबर सामने आई है. यहां अब तक 1000 से ज्यादा कैदियों और 292 जेल कर्मचारियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.


6 कैदियों की कोरोना संक्रमण से मौत 


दरअसल महाराष्ट्र में राज्य कारागार विभाग ने एक रिपोर्ट जारी की है. इसमें बताया गया है कि राज्य की जेलों में 1000 कैदियों और 292 जेल कर्मचारियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इसके साथ ही इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के चलते 6 कैदियों की मौत भी हुई है.






24 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा


देश में अब तक 23 लाख, 96 हजार, 638 लोग इस महामारी का शिकार हो चुके हैं. वहीं इस संक्रमण के कारण 47,033 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वर्तमान में 6 लाख, 53 हजार, 622 कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है.


महाराष्ट्र में 3 लाख से ज्यादा का इलाज सफल


देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में देखे गए हैं. कोरोना संक्रमण के आंकड़ों की बात करें तो महाराष्ट्र देश में पहले नंबर पर है. वर्तमान में सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस महाराष्ट्र में ही हैं. इस वक्त महाराष्ट्र में 1,47,820 कोरोना संक्रमित इलाज करवा रहे हैं. वहीं 3 लाख, 81 हजार, 843 लोगों का संक्रमण से इलाज सफल रहा है.


इसे भी देखेंः


कांग्रेस राजस्थान विधानसभा में लाएगी विश्वास प्रस्ताव, विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला


सुशांत मामले में सभी पक्षों ने SC में जमा की लिखित दलील, फैसला जल्द आने की उम्मीद