Covid-19 New Variant: कोरोना संक्रमण के मामले भारत में फिर से बढ़ने लगे हैं. रोज नए मरीज मिलने के साथ ही इससे संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. पश्चिम बंगाल में नौ महीने से अधिक समय के बाद गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि यह मरीज कोरोना वायरस संक्रमण के अलावा कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था.


अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि, 'इस व्यक्ति को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से किसी व्यक्ति की मौत आखिरी बार इसी साल 26 मार्च को दर्ज की गई थी.


जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा सैंपल


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी की मानें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार, राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधियों ने मरे हुए व्यक्ति के स्वैब के सैंपल जमा किए हैं और उसे जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा है. राज्य में फिलहाल कोविड संक्रमण के कुल 11 एक्टिव केस हैं. वहीं गुरुवार को संक्रमण से उबरने वाले तीन लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.


अभी कर्नाटक में सबसे ज्यादा एक्टिव


बता दें कि गुरुवार को कोरोना के 692 नए केस सामने आए थे. इसके बाद देश में एक्टिव केस की संख्या 4097 हो गई थी. पूरे देश की बात करें तो गुरुवार शाम तक कोरोना वायरस से संक्रमित 6 लोगों की मौत हुई. मरने वालों में 2 महाराष्ट्र से, एक-एक कर्नाटक, दिल्ली, केरल और पश्चिम बंगाल से हैं.


नए वैरिएंट के सबसे ज्यादा मरीज गुजरात में


वहीं कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 की बात की जाए तो गुरुवार (28 दिसंबर) तक भारत में इसके 110 मरीज मिल चुके हैं. इसमें भी सबसे ज्यादा 36 केस गुजरात में हैं. इसके बाद कर्नाटक में 34 और गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल में 6, राजस्थान व तमिलनाडु में 4-4 और तेलंगाना में नए वैरिएंट के 2 केस मिल चुके हैं.


ये भी पढ़ें


'...इसलिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए', बोले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया