Corona Vaccine: हाल ही में राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस शासित राज्यों पर कोरोना वैक्सीन के बर्बाद होने का आरोप लगाया था जिसके जबाव में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता, हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम." दरअसल देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन और वेस्ट होने वाले टीकों पर सियासी बयानबाजी हो रही है. 


हाल ही कांग्रेस पर आरोप लगाया गया था कि उनके राज्यों में टीकों की बर्बादी की जा रही है. अब इस आरोप के जबाव में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि  राष्ट्रीय स्तर पर लगभग 62 लाख टीके बर्बाद हुए. बर्बादी वाले राज्यों में ओडिशा, गुजरात, असम, त्रिपुरा जैसे राज्यों का नाम शामिल है जो बीजेपी शासित है. 


 






76 लाख लोगों को दी गई वैक्सीनेशन की डोज


इस बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 76 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई. कल के वैक्सीनेशन के बाद देशभर में अबतक कुल कोविड वैक्सीनेशन कवरेज 158.88 करोड़ से अधिक हो गया है. 


वहीं दूसरी तरफ देश में जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की रफ्तार बेकाबू हो रही है. साथ ही कोरोना के सबसे खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के दो लाख 82 हजार 970 नए केस सामने आए हैं और 441 लोगों की मौत हो गई. वहीं, अबतक कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 8,961 मामले सामने आ चुके हैं. देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 15.13% है. बड़ी बात यह है कि देश में आज कल से 44,952 ज़्यादा मामले आए हैं. कल कोरोना वायरस के 2,38,018 मामले आए थे.


ये भी पढ़ें:


UP Election 2022: बीजेपी में शामिल हुईं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू Aparna Yadav, जानिए कब-कब बांधे योगी और मोदी की तारीफों के पुल


Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को लेकर इतने दिनों तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा लाल किला