राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. शहर में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 501 नये मामले आए हैं. वहीं पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.79 प्रतिशत दर्ज की गई. गौरतलब है कि यह संक्रमण दर जनवरी के बाद आज सबसे ज्यादा रिकार्ड की गई है. 


दिल्ली में इस समय कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1729 है जोकि मार्च के बाद सबसे ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में संक्रमण से  सोमवार को किसी की मौत नहीं हुई है. फिलहाल राजधानी में 1729 केस एक्टिव हैं. वहीं केस बढ़ने के साथ होम क्वारंटाइन होने की संख्या में भी इजाफा हुआ है.


महाराष्ट्र में भी बढ़ रहे हैं केस


स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि  दिल्ली ने पिछले 24 घटों में 501 फ्रेश केस रजिस्टर्ड किये. जिसमें 290 रिकवरी हुई हैं और पिछले 24 घंटों में कोविड से किसी की भी मौत नहीं हुई है. वहीं महाराष्ट्र में भी सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 59 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 78,75,904 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले एक दिन में महामारी से किसी की मौत नहीं हुई.


रविवार को आए थे 147 मामले


राज्य में कोविड-19 से अब तक 1,47,827 मरीजों की मौत हो चुकी है. अधिकारी ने कहा कि रविवार को 127 मामले सामने आए थे. उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड से पीड़ित होने के बाद अब तक 77,27,443 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी 634 मरीज उपचाराधीन हैं. सिंधुदुर्ग, जलगांव, नंदुरबार, जालना, हिंगोली, उस्मानाबाद, वाशिम, यवतमाल, भंडारा, बुलढाणा और वर्धा जिले में कोविड का कोई भी मरीज उपचाराधीन नहीं है. मुंबई में आज संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए.


'ऐसी सख्त कार्रवाई करें कि दोबारा हिंसा न हो' - जहांगीरपुरी हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह ने पुलिस को दिए सख्त निर्देश


महाराष्ट्र में धार्मिक जगहों पर इजाजत के बाद ही लगाया जा सकेगा लाउडस्पीकर, विवादों के बीच उद्धव सरकार का बड़ा फैसला