Covid Cases In India: देश में तेजी से पैर पसार रही कोविड की तीसरी लहर ने अब दक्षिण भारत में भी दस्तक दे दी है. केरल और कर्नाटक में आने वाले दैनिक केसों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. इसमें केरल में एक दिन में 46387 केस तो वहीं कर्नाटक में 47000 से अधिक मामले सामने आए हैं. वहीं देश भर में कोविड मामलों की कुल संख्या 3 लाख से अधिक रिकॉर्ड की गई है.

  


गौरतलब है कि यह केरल और कर्नाटक में महामारी से लेकर अबतक आए कोविड के मामलों की सर्वाधिक संख्या है. कोविड महामारी के भारत में शुरुआत से लेकर अब तक केरल पिछली दो लहरों में भी इससे सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक था. विशेषज्ञों के अनुसार पिछले 24 घंटे में आए केस इस क्रम में काफी महत्वपूर्ण है.


केस अधिक लेकिन अस्पतालों में भर्ती होने की जरूरत नहीं


दूसरी लहर के दौरान केरल ने एक दिन में 43,529 कोविड मामले दर्ज किए थे जो गुरुवार से पहले सबसे अधिक थे. वहीं केरल में अस्पताल में भर्ती होने की दर कम बनी हुई है. केरल सरकार ने आने वाले दो रविवारों के लिए केरल में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है.


हालांकि कोरोना के सबसे तेजी से फैलने वाले वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के मामले बढ़ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के तीन लाख 37 हजार 704 नए केस सामने आए हैं और 488 लोगों की मौत हो गई. वहीं अबतक कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 10 हजार 50 मामले सामने आ चुके हैं. देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 17.22% है.


केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में तीसरी लहर शुरू होने की बात स्वीकारी


केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बुधवार को कहा कि राज्य में महामारी की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है. मंत्री ने कहा कि डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों राज्य में वृद्धि में योगदान दे रहे हैं. मंत्री ने कहा कि अगर दूसरी लहर के दौरान प्रसार की सीमा 2.68 प्रतिशत थी, तो यह इन दिनों 3.12 प्रतिशत थी और अगले तीन सप्ताह राज्य के लिए महत्वपूर्ण होंगे.


Antibiotic Resistance: अध्ययन में दावा, एंटीबायोटिक दवाएं हो सकती हैं बेअसर, मामूली संक्रमण भी होंगे लाइलाज


Corona Vaccine: केंद्र सरकार ने वैक्सीन के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, जानिए कोरोना से रिकवरी के कितने महीने बाद लगेगी डोज़