राजधानी दिल्ली में कोरोना एक बार फिर से अपनी रफ्तार बढ़ाने लगा है. गुरुवार यानी 25 फरवरी को राजधानी में कोरोना संकमण के 220 नए केस सामने आए जो इस महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा है. हालांकि अच्छी बात यह है कि गुरुवार को राजधानी में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई. फरवरी में यह चौथा दिन था जब कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई. इससे एक दिन पहले कोरोना संक्रमण के 200 मामले सामने आए थे लेकिन 2 लोगों की मौत भी हुई थी. इस तरह दिल्ली में अब तक 10,905 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई है. एक फरवरी से 23 फरवरी के बीच रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले 200 से नीचे थे लेकिन गुरुवार को इनकी संख्या 200 को पार कर गई. इससे पहले 28 जनवरी को दिल्ली में कोरोना के इससे कम 199 मामले सामने आए थे.


0.34 प्रतिशत पोजिटिव रेट


आंकड़ों के मुताबिक 15 जनवरी से 26 जनवरी के बीच कोरोना संक्रमितों की रोजाना संख्या 148 से 299 के बीच थी. 9 महीनों के गैप के बाद 19 फरवरी को राजधानी में कोरोना के कारण पहली बार एक भी मौत नहीं हुई थी. इसके अलावा 13 और 17 फरवरी को भी कोरोना संक्रमण के कारण मौत का आंकड़ा शून्य था. दिल्ली के आधिकारियों के मुताबिक राजधानी में दिल्ली में कोरोना की पोजिटिव रेट 0.34 प्रतिशत है. अब तक दिल्ली में 6.38 लाख लोग कोरोना पॉजिटीव हो चुके हैं. गुरुवार तक दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले 1169 थे. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को 63,998 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ. दिल्ली में पिछले नौ महीनों में कोरोना के सबसे कम मामले 16 फरवरी को आए. इस दिन 94 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए.


प्रशासन को अलर्ट रहना जरूरी


विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, उसमें अधिकारियों को खास ध्यान दिए जाने की जरूरत है. कोविड-19 के न्यू क्लस्टर की पहचान के लिए हाई अलर्ट पर रहने की आवश्यकता है. दिल्ली में अब ट्रेन और विमान सेवा पूरी तरह से सक्रिय है. ऐसे में, पूरे राज्य में लोगों की आवाजाही बढ़ रही है. एक्सपर्ट का कहना है कि संक्रमित इलाकों से दूसरे इलाकों में कोरोना फैलने की पूरी आशंका को देखते हुए इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट कर देना चाहिए. इधर गुरुवार को पूरे देश में कोरोना के साढ़े सोलह हजार केस सामने आए. साथ ही पूरे देश में 148 लोगों की मौत भी हुई. देश में कोरोना पोजिटिव और कोरोना से मौत के ये आंकड़े 28 जनवरी के बाद सबसे अधिक है.


ये भी पढ़ें


Mukesh Ambani House: 'पूरे अबांनी परिवार को उड़ाने की धमकी', जानिए- इस मामले की अब तक की 10 बड़ी बातें


अगर आपने वैक्सीन के लिए App पर रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो क्या टीका नहीं लगेगा? जानिए- जवाब