Covid-19 New Cases: देश के महानगरों में कोरोना वायरस (Corona) के मामलों में एक बार तेजी देखने को मिल रही है. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में जहां प्रतिदिन आने वाले मामलों की संख्या 1000 पार कर गई है. वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में हर रोज बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं. इसी बीच मुंबई (Mumbai) में ओमिक्रोन के सब वेरिएंट (Omicron Sub-Variants) के दो मरीज और मिले हैं. दिल्ली की बात करें तो देश की राजधानी में प्रतिदिन आने वाले केसों की रफ्तार बढ़ गई है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 1,118 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही 500 मरीज ठीक भी हुए हैं और 2 मरीजों की मौत हुई हैं. दिल्ली में फिलहाल 3,177 एक्टिव केस हैं.


वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में हर रोज बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,956 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 2,165 लोग डिस्चार्ज हुए और 4 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई. राज्य में कुल 18,267 सक्रिय मामले हैं. वहीं अकेले मुंबई में आज 1724 कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं. 96% मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं देखे गए मुंबई में आज कोरोना के कारण 2 लोगों की मृत्यु हुई है.


ओमिक्रोन के सब वेरिएंट के दो मरीज और मिले


मुंबई के ठाणे में आज ओमिक्रोन के सब वेरिएंट के दो मरीज और मिले हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, ठाणे शहर में बीए.5 वेरिएंट के दो और मरीज मिले हैं. मरीजों में एक 25 साल की महिला और दूसरी 32 साल की है. ये मरीज 28 और 30 मई 2022 को कोविड से संक्रमित पाए गए थे और ये दोनों होम आइसोलेशन में ठीक हो गए थे. इन दोनों मरीजों का टीकाकरण किया जा चुका है. 


पहले भी मिले थे 4 मरीज


इससे पहले मुंबई (Mumbai) में 14 मई से 24 मई के बीच 4 मरीज ओमिक्रोन के सब वेरिएंट (Omicron Sub-Variants) से संक्रमित हुए थे. 3 मरीज B.A4 वेरिएंट से संक्रमित थे वहीं 1 मरीज B.A5 वेरिएंट से संक्रमित हुआ. इन 4 मरीजों में से दो मरीज 11 साल की बच्चियां हैं वहीं अन्य 2 मरीजों की उम्र 40 और 60 साल है. ये चारों मरीज अब ठीक हो चुके हैं. होम आइसोलेशन में रहकर सभी ने अपना इलाज किया था. 


ये भी पढ़ें- 


Monsoon Session Of Parliament: संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से हो सकता है शुरू 


PM Modi Maharashtra Visit: पीएम मोदी पुणे से पहुंचे मुंबई, राजभवन में क्रांतिकारियों की गैलरी का किया उद्घाटन