Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अभी से लोकसभा की तैयारियों में जुट गई है. इसके लिए पार्टी ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर अपने प्रभारी नियुक्त किए हैं, जो जनता से सीधा संवाद करेंगे और सरकार की खामियों को जनता तक ले जाएंगे.


इस संबंध में महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ नाना पटोले ने मीडिया को बताया कि पार्टी ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रभारी नियुक्त किए हैं. यह प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों के बीच जाकर उनसे बात करेंगे और उनकी दिक्कतों को समझेंगे. इसके बाद वह 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट पेश करेंगे. इन रिपोर्ट्स को 15 अगस्त को पेश किया जाएगा.


लोगों की समस्या जानने की कोशिश
उन्होंने बताया कि 16 अगस्त को कांग्रेस प्रदेश कोर कमेटी की मीटिंग होगी. मीटिंग में राज्य के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में लोगों को क्या दिक्कत है, वह समझने का काम किया जाएगा और फिर उस हिसाब से आगे की प्लानिंग होगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि जब वे जनता से बात करेंगे तो इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि कैसे महाविकास आघाडी के अन्य दलों को इसका फायदा मिल सकता है.


महाराष्ट्र में होगी बस यात्रा
महाराष्ट्र में पदयात्रा और बस यात्रा कांग्रेस शुरू करेगी. बता दें राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक पदयात्रा शुरू करने जा रहे हैं. जब राहुल गांधी अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे तब महाराष्ट्र कांग्रेस की तरफ से भी पूरे महाराष्ट्र में पदयात्रा की शुरुआत की जाएगी. 


जनता के सामने लाएंगे सरकार की खामियां
इतना ही नहीं पदयात्रा खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता राज्य में बस यात्रा की शुरुआत करेंगे. बस यात्रा में भी पूरे महाराष्ट्र में हम घूमेंगे, सभाएं करेंगे, लोगों से बात करेंगे, केंद्र और राज्य सरकार की खामियां लोगों तक पहुंचाएंगे और इससे महाराष्ट्र में आने वाले समय में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा


राहुल गांधी से डरते हैं पीएम मोदी
पटोले ने कहा कि नरेंद्र मोदी राहुल गांधी से डरते हैं. इसलिए सरकार चाहती है कि राहुल गांधी संसद में ना बोलें. इसी वजह से उनकी संसदीय सदस्यता खत्म करवाई गई थी. राहुल गांधी ने एक बार फिर से वापसी की है. वह आम लोगो से जुड़े मुद्दे को संसद में उठाएंगे.


दूसरों पर आरोप लगाती है बीजेपी
इसके अलावा महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें सदन में आकर बताना चाहिए कि राजीव गांधी फाउंडेशन में कैसे चीन से पैसा लिया और उसे कहां-कहां खर्च किया? कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री से जब पीएम केयर फंड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उसका हिसाब देने से मना कर दिया. बीजेपी हमेशा अपनी गड़बड़ियों को छुपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाती है. 


अनुराग ठाकुर ने क्या कहा?
मंगलवार को सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि राहुल गांधी को सदन में आकर बताना चाहिए कि राजीव गांधी फाउंडेशन में कैसे चीन से पैसा लिया और उसे कहां-कहां खर्च किया? केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'राहुल जी चीन द्वारा फंडेड न्यूजक्लिक को आपने समर्थन क्यों दिया, उससे आपको क्या-क्या लाभ मिला?  उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हाथ न्यूजक्लिक के साथ, न्यूजक्लिक के ऊपर चाइना का हाथ! 


राहुल गांधी सदन में माफी मांगें
इस दौरान उन्होंने कहा, यह राहुल गांधी के पास सदन में आकर देश से माफी मांगने का अवसर है. सूचना और प्रसारण मंत्री कहा कि कांग्रेस 9 साल से केंद्र सरकार पर सिर्फ आरोप लगा रही है. आरोप लगाने से कुछ नही होता है. 


यह भी पढ़ें- Bharat jodo Yatra: 'राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब गुजरात से शुरू होगी और...' कांग्रेस नेता नाना पटोले का दावा